I.N.D.I.A गठबंधन पर बोलीं मायावती, कभी भी किसी की पड़ सकती है जरूरत, जानिए क्या हैं संकेत?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

BSP Chief Mayawati: बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल होंगी? इसको लेकर कयास तब लगाए जाने लगे जब मायावती ने कहा कि पार्टियों को याद रखना चाहिए कि किसी की कभी भी जरूरत पड़ सकती है. दरअसल, उन्होंने सपा पर प्रहार करते हुए इस बात को कहा. मायावती ने संसद से विपक्षी सांसदों के निलंबन और संसद की सुरक्षा के चूक मामले पर भी गंभीरता जताई. जानिए क्या बोलीं मायावती.

उपराष्ट्रपति के अपमान में पर क्या बोलीं मायावती

संसद भवन परिसर में विपक्षी सांसदों द्वारा उपराष्ट्रपति की मिमक्री किए जाने वाले मामले पर मायावती ने कहा कि अनुचित और अशोभनीय है. वहीं, संसद में पक्ष और विपक्ष के बीच घमासान पर माया ने कहा कि सरकार और विपक्ष के बीच जबर्दस्त मतभेद, तनाव और टकराव वाली घटनाओं से देश के लोकतंत्र और संसदीय परंपराओं को शर्मसार होने से बचाना बहुत जरूरी है.

यह भी पढ़ें: Ayodhya: अयोध्या पहुंचे CM योगी, करेंगे तैयारियों की समीक्षा

लोकतंत्र को बचाने की जिम्मेदारी हमारी

बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने आगे कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को बचाने की जिम्मेदारी किसी एक की नहीं है बल्कि सभी की है. उन्होंने यह भी कहा कि सांसदों का निलंबन ठीक नही है. वहीं, संसद की सुरक्षा में सेंध को लेकर कहा कि यह अति गंभीर मसला है. इस मामले में सभी को मिलकर संसद की सुरक्षा की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए. एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने से निस्तारण नहीं किया जा सकता है, इस गंभीर मामले पर गंभीर होकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

विपक्षी गठबंधन को लेकर क्या बोलीं मायावती

जानकारी दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल होने के संकेत दिए हैं. उन्होंनेे सपा पर भी हमला बोलते हुए कहा कि जनहित में कब किसको किसकी जरूरत पड़ जाए, ये कहा नहीं जा सकता है. दरअसल, पिछले दिनों विपक्षी गठबंधन की बैठक में बीएसपी को इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनाने की चर्चा की गई थी. इस सपा नेता रामगोपाल यादव ने आपत्ती जताई थी. अब मायावती ने जवाब दिया है.

उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन में विपक्ष की जो अन्य पार्टियां नहीं हैं, उस पर टिका टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि कब किसे किसी की जरुरत पड़ जाए कोई नहीं जानता है, बाद में चलकर ऐसे लोगों को शर्मिंदगी उठानी पड़ती है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस मामले का जीता जागता उदाहरण समाजवादी पार्टी है.

Latest News

बंगालः जयनगर में मासूम से दुष्कर्म, हत्या, उग्र भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

कोलकाताः बंगाल से दरिंदगी की खबर आ रही है. यहां दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में...

More Articles Like This