Stock Market: शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: ग्‍लोबल मार्केट (Global Market) से मिले सकारात्‍मक संकेतो के बीच शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) के प्रमुख सूचकांक हल्‍की बढ़त के साथ खुले. हालांकि शुरुआती कारोबार में वित्तीय और एफएमसीजी शेयरों में गिरावट के कारण बाजार सपाट ढंग से ट्रेड करता दिखा.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: सोने के भाव स्थिर तो चांदी की कीमतों में बढ़ोत्तरी, जानिए आज के ताजा भाव

बॉम्‍बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) सुबह 09:57 बजे 168.38 अंक यानी 0.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 71,097.82 के लेवल पर कारोबार करते दिखा. जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी (Nifty) 72.91 अंक यानी 0.34 प्रतिशत अंकों की मजबूती के साथ 21,327.95 के स्‍तर पर ट्रेड करता दिखा.

ये भी पढ़ें :- ‘गोलू-2’ भैंसा है 30 हजार बच्चों का पिता, कीमत 10 करोड़ और 25 लाख करता है कमाई, जानिए खासियत

शुरुआत में निफ्टी (Nifty) के 38 शेयर हरे निशान पर

शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में बुल्स को बढ़त मिलती दिखी. इस दौरान निफ्टी के 38 शेयर हरे निशान में कारोबार करते दिखे, वहीं, 10 शेयर लाल निशान पर और दो शेयर बिना किसी बदलाव के ट्रेड करते दिखें. Adani Ports and Special Economic Zone, Hindalco Industries, Tata Motors, UPL और Divi’s Laboratories के शेयर टॉप गेनर्स के रूप में कारोबार करते दिखे. वहीं दूसरी ओर, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इन्फोसिस, एचडीएफसी बैंक और इंडसइंड बैंक के शेयरों में गिरावट देखने को मिली.

ये भी पढ़ें :- Petrol Diesel Prices: गुजरात में महंगा, तो महाराष्ट्र में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है नई कीमत?

 

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This