New Year पर घूमने के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशंस, प्राकृति के हसीन वादियों के साथ करें सेलिब्रेशन

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New year celebration: उत्तराखंड भारत का एक ऐसा राज्य है, जहां घूमने के लिए देश से लेकर विदेशी तक के सैलानी पहुंचते हैं. ऐसे में यदि आप भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे है तो आपके लिए उत्तराखंड सबसे बेहतर विकल्प हो सकता है. यहां प्रकृति की सुंदरता को करीब से देखने को मिलता है जोकि बेहद ही मनमोहक होता है. उत्तराखंड में कई ऐसे पर्यटक स्थल हैं, जहां प्रकृति ने दिल खोलकर खूबसूरती दी है. ऐसे में आप परिवार व दोस्तों के साथ यहां किसी शोर शराबा के न्यू ईयर सेलिब्रेट (New year celebration)कर सकते हैं.

धारचूला

उत्तराखंड में मौजूद धारचूला किसी हसीन जन्नत से कम नहीं है. यह एक ऐसी जगह है, जहां कुछ ही लोग घूमने के लिए जाते हैं. यह भारत और नेपाल की सीमा पर मौजूद एक छोटा, मगर बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां के ऊंचे-ऊंचे पहाड़, घास के मैदान, देवदार के बड़े-बड़े पेड़ और झील-झरने इस की जगह की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं. धारचूला में आप ओम पर्वत, अस्कोट अभयारण्य और जौलजीबी जैसी बेहतरीन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं.

चकराता

चकराता एक बेहद ही खूबसूरत और मनमोहक हिल स्‍टेशन है. आपको बता दें कि चकराता प्रकृति प्रेमियों के लिए जन्नत माना जाता है. यहां आप अपने पार्टनर, दोस्त या परिवार के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने जा सकते हैं. यहां आप एडवेंचर एक्टिविटीज का भी लुत्फ उठा सकते हैं.  चकराता की हसीन पहाड़ियों के बीच में आपका न्यू ईयर पार्टी हमेशा के लिए यादगार बना रहेगा.

मुनस्यारी

हिमालय की हसीन वादियों में मौजूद मुनस्यारी न्‍यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है. यहां के ऊंचे-ऊंचे पहाड़, घने जंगल और मनमोहक दृश्य आपको मंत्रमुग्‍ध कर देंगे. इस दौरान आप यहां बर्फबारी का लुत्फ भी उठा सकते हैं.

हर्षिल

हर्षिल में भागीरथी का प्रवाह और आसपास सेब के सुंदर बगीचे सैलानियों को काफी आ​कर्षित करते हैं.​ यहां की प्राकृतिक झरने और सुंदर पहाड़ियां के साथ न्‍यू ईयर सेलिब्रेट करने का कुछ अलग ही मजा है. ऐसे में आप परिवार, दोस्‍तों या अपने पार्टनर के साथ यहां के हसीन वादियों का लुत्‍फ उठा सकते है.

बरकोट

बरकोट भले ही एक छोटी जगह है, लेकिन ये प्राकृति की खूबसूरतियों को अपने आप में समेटे हुई है. बतस दें कि बरकोट को उत्तराखण्ड राज्य के उत्तरकाशी जिले से छिपा हुआ एक बेहतरीन खजाना माना जाता है. साथ ही बरकोट अपनी शांतिप्रिय वातावरण के लिए भी प्रसिद्ध है. ऐसे में भीड़-भाड़ और भाग दौड़ भारी जिंदगी से कुछ हट कर यहां आप दोस्त, परिवार या पार्टनर के साथ न्यू ईयर पार्टी एन्जॉय कर सकते हैं.

 

कौसानी

कौसानी एक खूबसूरत नजारों से युक्त हिल स्टेशन है. कौसानी में हिमालय के बर्फ से ढके पहाड़,नंदा देवी और पंचुल चोटियां आदि रमणीक स्थल देखने को मिलते हैं. इसके अलावा पहाड़ी ओक, देवदार और चीड़ के पेड़ों का जंगल भी प्रकृति की सुंदरता का एहसास कराती हैं. कौसानी के अलावा आप लेंसडाउन, धनोल्‍टी, मसूरी आदि जगहों को भी एक्सप्‍लोर कर सकते है.

इसे भी पढ़े:- New Year Celebration: नए साल पर इन देशों में अजीबो-गरीब परंपराएं, कहीं तोड़ते हैं प्‍लेट तो कहीं प्‍याज मारकर करते हैं सेलिब्रेट

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Latest News

अमेरिकी राष्ट्रपति के अय्याश बेटे हंटर को जल्द मिलेगी सजा, पिता बाइडेन ने कहा- ‘बेटे को बचाने के लिए…’

Joe Biden Son Case: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं...

More Articles Like This