पहाड़ों से लेकर मैदान तक ठंड का सितम जारी, दिल्ली-एनसीआर समेत इन इलाकों में शीतलहर की चेतावनी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों के तापमान में गिरावट का दौर जारी है. भारी कोहरे के चलते कंपकपी बढ़ गई है. उत्तर प्रदेश-बिहार, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और हरियाणा से लेकर जम्मू-कश्मीर तक ठंड का सितम जारी है.

जानिए मौसम का हाल

दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके के ठंड ने दस्तक दे दी है. कोहरे और शीतलहर के चलते लोगों को घर से बाहर निकलने और आने-जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में शीतलहर का प्रकोप और अधिक देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, त्रिपुरा पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है.

यूपी के मौसम का हाल

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पश्चिमी यूपी के मेरठ मुजफ्फरनगर, बरेली से लेकर पूर्वांचल तक शीतलहर के साथ ठंड का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की माने तो पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर उत्तर प्रदेश में अब तेजी से पड़ने वाला है, क्योंकि हवाओं की रफ्तार बढ़ रही है. जिससे तापमान में गिरावट होगी और ठंड में वृद्धि होगी. मौसम विभाग ने राज्य के कुछ स्थानों में बारिश तो कुछ जगह घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

अगर बात करें दिल्ली-एनसीआर के मौसम की तो यहां भी कड़कड़ाती ठंड का सितम जारी है. तापमान में हो रही गिरावट से सर्दी लगातार बढ़ती जा रही है. यहां तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. यही नहीं ठंड के साथ-साथ दिल्लीवासियों के ऊपर एयर पॉल्यूशन का भी कहर जारी है. आज सोमवार को AQI 450 के पार है.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: आज नहीं बढ़े सोने के भाव, चांदी की कीमत में जरा सा उछाल; जानिए रेट

Latest News

असुरक्षित भोजन से हर साल 60 करोड़ लोग बीमार, 4 लाख से अधिक की मौत, WHO के महानिदेशक ने दी जानकारी

New Delhi: शुक्रवार को दिल्‍ली में आयोजित दूसरे वैश्विक खाद्य विनियामक समिट में WHO के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम ग्रेब्रेयेसस...

More Articles Like This