PM मोदी के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, YouTube पर ऐसा करने वाले दुनिया के पहले नेता

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) यूट्यूब चैनल ने व्यूज और सब्सक्राइबर्स के मामले में भारत और दुनिया के दूसरे नेताओं के यूट्यूब चैनलों को पछाड़ दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से डिजिटल के पक्षधर रहे हैं. वह भारत के उन नेताओं में गिने जाते हैं, जिन्होंने राजनीति की दुनिया को डिजिटल चश्में से दखने का सबसे पहले काम किया था.

आज उनका यूट्यूब चैनल दुनिया के किसी भी दूसरे नेता के यूट्यूब चैनल से ज्‍यादा सब्सक्राइबर वाला चैनल बन गया है. बता दें, प्रधानमंत्री मोदी के नरेंद्र मोदी चैनल पर 2 करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर हो गए हैं. पीएम के चैनल की सबसे खास बात यह है कि उसपर अपलोड होने वाले वीडियो को लोग खूब पसंद करते हैं. अक्सर वीडियो देखते-देखते मिलियन में व्यूज दे जाता है.

अरबों में मिले व्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो पर अब तक 4.5 बिलियन यानी की 450 करोड़ व्यूज आ चुके हैं. उनका यूट्यूब चैनल सब्सक्राइबर्स, वीडियो व्यूज के और क्वालिटी के मामले में भी राजनीतिक नेताओं में सबसे आगे है.

मैं खुद एक यूट्यूबर: पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी ने कुछ ही महीने पहले YouTube Fanfest India को संबोधित करते हुए कहा था कि वह खुद एक यूट्यूबर हैं. उन्‍होंने कहा था कि वह खुद बीते 15 सालों से यूट्यूब के माध्यम से देश और दुनिया से जुड़े हुए हैं. पीएम मोदी ने यूजर्स से उनके चैनल को भी सब्सक्राइब करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था- “मेरा ये चैनल सब्सक्राइब करें और मेरे हर अपडेट्स आपको मिले इसके लिए बेल आइकन को जरूर दबाइएगा”.

अन्य प्लेटफॉर्म्स पर भी पीएम मोदी का जलवा

यूट्यूब के अलावा  अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी प्रधानमंत्री मोदी की काफी फैन फोलोविंग है. उनके X (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर 94 मिलियन फॉलोवर्स हैं. इसके अलावा उनके इंस्टाग्राम पर 82.7 मिलियन फॉलोवर्स हैं. अगर फेसबुक की बात करें तो यहां पीएम मोदी के  48 मिलियन फॉलोवर्स हैं. वहीं, पीएम मोदी के Whatsapp चैनल पर 12.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं.

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This