Delhi NCR Fog: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा, तापमान में गिरावट से बढ़ी ठंड

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Delhi NCR Fog Alert, Weather Update 27th December 2023: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह से ही घने कोहरे की चादर छाई हुई है. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी लगभग शून्य हो गई है. कोहरे की धूंध से लोगों को आने-जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कोहरे के चलते वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है. आइए जानते हैं मौसम का हाल…

राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल

दरअसल, आज बुधवार सुुबह से ही दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर चारों तरफ धुंध नजर आ रहा है. राजधानी दिल्ली में इस समय जीरो विजिबिलिटी देखने को मिल रही है. कोहरे के साथ ही दिल्ली में AQI 450 के पार है. कोहरे और प्रदूषण के चलते दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने यहां कोहरे का ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है. मौसम विभाग की माने तो यहां आने वाले दिनों में कोहरा और बढ़ सकता है. कोहरे के चलते तापमान में गिरावट हो रही है, जिसके चलते ठंड बढ़ गई है.

यूपी के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां भी घने कोहरे और धुंध का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की माने तो यहां 27 से लेकर 31 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. कोहरे के चलते आने-जाने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की माने तो यहां आने वाले दिनों में कोहरे में इजाफा होगा, जिसके चलते ठंड बढ़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में उछाल, जानिए कितना हुआ महंगा

जानिए बाकी राज्यों के मौमस का हाल

अगर बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों की तो उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में भी घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग की माने तो यहां कोहरे का दौर अगले दो-तीन दिनों तक जारी रहेगा. फिलहाल हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान एवं उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में में शुक्रवार तक घना कोहरा रहने की आशंका है. राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों और उत्तरी छत्तीसगढ़ और झारखंड के कुछ हिस्सों में 11-12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

विशेष अपील

आपको बता दें कि कोहरे का आलम यह है कि सामने के वाहन दिखाई नहीं दे रहे हैं, जिसके चलते देश के अलग-अलग हिस्सों से सड़क हादसे के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में आप से अपील है कि अगर आप सड़क पर यात्रा कर रहे हैं, तो विशेष सावधानी बरतें. गाड़ी धीमी गति से सावधानी के साथ ही चलाएं. अगर बहुत जरुरी ना हो तो घर से ना ही निकलें.

Latest News

टेलर स्विफ्ट के बाद अब Kamala Harris को मिला ओपरा विन्फ्रे का समर्थन

US Polls: अमेरिका में 05 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव को होने है. हॉलीवुड सेलिब्रिटी अपने पसंदीदा...

More Articles Like This