Ajab Gajab: जौनपुर से आया हैरान कर देने वाला मामला, इंसानी चेहरे के साथ जन्मा बकरी का बच्चा!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Jaunpur News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे देखने के बाद आस पास के लोग हैरान हैं. इस प्रकार की घटना शायद ही कभी आपने पहले देखी होगी. जानकारी के अनुसार यहां एक बकरी ने ऐसे अनोखे बच्चे को जन्म दिया. दावा किया जा रहा है कि बकरी ने जिस बच्चे को जन्म दिया है, वो इंसानी बच्चों की तरह नजर आ रहा है. यानी मेमने का सिर इंसानी बच्चों की तरह दिख रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि पशुओं में इस तरह के बच्चे कभी कभी देखने को मिलते हैं. वहीं, चिकित्सकों का कहना है कि कैल्शियम की कमी के कारण इस तरह के बच्चे का जन्म हो सकता है.
लोगों ने माना दैवीय शक्ति
जौनपुर के केराकत कोतवाली थाना क्षेत्र के थानागद्दी के नुआंव गांव में हुए इस अजीबोगरीब घटनाक्रम को देखने के लिए दूर दूर से लोग आ रहे हैं. यहां पर गावं के निवासी लालचंद की बकरी ने मंगलवार दोपहर को एक मेमने को जन्म दिया, मेमने का सिर आदमी के सिर से मिलता जुलता हुआ है. इसको देखते हुए आस पास के लोग आ रहे हैं. इस घटना को लेकर लोग तरह तरह की बात कर रहे हैं. बता दें कि बकरी ने इस बार तीसरे बच्चे को जन्म दिया है.
चिकित्सकों ने बताई ये वजह 
जहां एक ओर गांव के लोग इसे दैवी शक्ति बता रहे हैं, तो वहीं, पशु चिकित्सक का कहना है कि बकरी को कैल्सियम की कमी होने से मेमने के सिर की बनावट अजीब हो गई है. चिकित्सकों की मानें तो इस प्रकार के बच्चों को जिंदा रहने की संभावना काफी कम है.
Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This