Good News: नए साल पर यात्रियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, अब गोरखपुर से प्रयागराज तक चलेगी Vande Bharat Express

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Gorakhpur Prayagraj Vande Bharat Express: नए साल पर यात्रियों के लिए रेलवे बड़ी सौगात लेकर आ रहा है. अब गोरखपुर से संगम नगरी प्रयागराज जाना आसान हो जाएगा. साथ ही इस यात्रा में समय भी कम लगेगा. दरअसल, गोरखपुर से लखनऊ जाने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस नए साल से प्रयागराज तक चलेगी. सबसे खास बात ये है कि ट्रेन सुबह गोरखपुर से चलेगी और रात तक वापस भी आ जाएगी. माना जा रहा है कि जनवरी के पहले पखवाड़े में इसका उद्घाटन किया जा सकता है. बता दें लखनऊ या प्रयागराज से इसे हरी झंडी दिखाए जाने की उम्मीद है.

गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलती है ट्रेन 

आपको बता दें कि वर्तमान में ये ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलती है. रेलवे की तैयारी है कि अब इस ट्रेन के रूट का विस्तार कर के धार्मिक नगरी संगम यानी प्रयागराज तक कर दिया जाए. अगर ऐसा होता है तो सबसे ज्यादा फायदा उन लोगों को होगा जो धार्मिक नगरी संगम स्नान के लिए जाते हैं. साथ ही उन लोगों को भी विशेष फायदा होगा, जो उच्च न्यायालय के काम के सिलसिले में प्रयागराज जाते हैं. वर्तमान में गोरखपुर से प्रयागराज जाने के लिए गोरखपुर से मुंबई को जाने वाली कई ट्रेनों का सहारा लेना पड़ता है. वहीं, अब गोरखपुर से अयोध्या और लखनऊ के रास्ते प्रयागराज पहुंचा जा सकेगा.

ये हो सकता है टाइम टेबल 

गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत (22549) को प्रयागराज तक चलाने की तैयारी है. ऐसे में माना जा रहा है कि ये ट्रेन गोरखपुर से सुबह 6:05 बजे चलेगी. जो सुबह 6:52-6:54 बजे बस्ती, 8:15-8:17 बजे अयोध्या व 10:20 बजे लखनऊ पहुंचेगी. वहीं, यहां पर 15 मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन लखनऊ से 10:35 बजे प्रयागराज के लिए रवाना होगी. इसके बाद रायबरेली में ठहराव के बाद ये ट्रेन दोपहर 1:35 बजे प्रयागराज जंक्शन पहुंच जाएगी.
वहीं, माना जा रहा है कि प्रयागराज जंक्शन से गाड़ी संख्या 22550 दोपहर 3:15 बजे रवाना होगी और शाम 6:15 बजे ट्रेन लखनऊ पहुंच जाएगी. लखनऊ में 15 मिनट रुकने के बाद ये ट्रेन 6:30 बजे लखनऊ से चलेगी और रात 10:40 बजे गोरखपुर पहुंच जाएगी. ये ट्रेन कुल 8 कोचों की होगी, जिसमें एक साथ 530 यात्री सफर कर सकेंगे.
Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम...

More Articles Like This