Traffic Advisory: ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, नए साल के लिए जारी हुई यातायात एडवाइजरी 

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
UP Traffic Police Advisory: नए साल से पहले गौतमबुद्धनगर जिला पुलिस ने 31 दिसंबर और 1 जनवरी को लेकर नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. ट्रैफिक एडवाइजरी के जरिए लोगों को नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़-भाड़ वाले बाजारों और शॉपिंग मॉल के पास मार्ग परिवर्तन की जानकारी दी है. इस संबंध में पुलिस उपायुक्त (यातायात) ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अगर इस खास दिन के दौरान कोई शराब पीकर या मादक पदार्थ के सेवन के बाद गाड़ी चलाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
इस एडवाइजरी में कहा गया है कि नए साल की पूर्व संध्या पर सड़कों पर वाहनों की भीड़ को कम करने के लिए विभिन्न यातायात व्यवस्थाएं की जाएंगी. यातायात पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार नए साल की पूर्व संध्या पर नोएडा और दिल्ली में ढेर सारे कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 31 दिसंबर को नोएडा शहर के सेक्टर 18, जीआईपी, गार्डन गलेरिया, डीएलएफ, सेंन्टर स्टेज, मोदी, लॉजिक्स, स्पेक्ट्रम, स्काईवन, स्टार्लिंग, गौर, अंसल और वेनिस मॉल और बाजारों में यातायात के लिए मार्ग परिवर्तन रहेगा.
उधर दिल्ली में 2500 पुलिसकर्मी विभिन्न जगहों पर तैनात रहेंगे. 250 टीमें ड्रिंक एंड ड्राइव पर लगातार नजर रखेंगी. स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस ट्रैफिक एसएस यादव अन्य व्यवस्थाएं देखेंगे. साथ में 450 बाइक पर पुलिस स्टंटबाजों पर नजर रखेंगे. साथ ही नोए़डा और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में भी सैकड़ों पुलिसकर्मियों की तैनाती रात के दौरान की जाएगी. हुड़दंगियों पर नजर रखने के लिए स्पेशल स्क्वायड बनाए गए हैं.
राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू 
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 2 जनवरी 2024 तक धारा 144 लागू रहेगी. नए साल को देखते हुए शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए ऐसा किया गया है. वहीं, राजधानी में मॉल, बार, होटल और रेस्टोरेंट एवं सार्वजनिक स्थानों पर तय मानकों के अनुरूप ही लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति होगी. वहीं, अगर कोई आदेश का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
Latest News

अमेरिकी राष्ट्रपति के अय्याश बेटे हंटर को जल्द मिलेगी सजा, पिता बाइडेन ने कहा- ‘बेटे को बचाने के लिए…’

Joe Biden Son Case: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं...

More Articles Like This