नए साल में Kia और Toyota इन कारों को करेंगी लॉन्च, टिकीं सभी की निगाहें

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Upcoming Car Launch In 2024: हर नए साल में लोगों की तरह-तरह की कामनाएं होती है. लोग चहते है कि उनके पास ऐसी-ऐसी चीजें हों, जो उनकी आम जिंदगी को कुछ खास बना दे. ऐसे में ही कुछ लोगों की खास ख्‍वाहिशों में कार भी लेनी होती है. अगर आप भी इस नए साल में कार लेने के बारे में सोच रहे है आपको बता दें कि हर साल देश-विदेश की ऑटोमोबाइल कंपनियां भारत में एक से बढ़कर एक नई कारें लॉन्च करती हैं और इस नए साल कई नई कारें लॉन्च होने के लिए तैयार हैं.

वहीं यदि बात करें किआ और टोयोटा की तो इन दोनों की भी कई नई कारें पाइपलाइन में हैं. हालांकि, किआ का सबसे पहला लॉन्च सोनेट फेसलिफ्ट होने वाला है वहीं, टोयोटा का अगले साल पहला लॉन्च नई ट्रेसर के तौर पर हो सकता है, जिसपर सभी की निगाहें टिकी हुई है. ऐसे में चलिए, इनके बारे में विस्‍तार से जानते है.

किआ सोनेट फेसलिफ्ट

बता दें कि किआ साल 2024 में अपना पांचवा साल पूरा करेगी. साल 2024 में किआ का पहला उत्पाद लॉन्च है जो जनवरी में लॉन्च होगा. हालांकि, इसके लिए पहले ही पूरे देश में बुकिंग शुरू हो चुकी है. यह तीन ट्रिम- HT लाइन, GT लाइन और X लाइन में उपलब्ध होगी. इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में इंटीग्रेटेड ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर मिलेगा. इसके अलावा, इसमें 360-डिग्री वाला कैमरा भी मौजूद रहेगा.

इसमें 1 ADAS लेवल है, जिसमें दस फीचर उपलब्‍ध हैं. इसमें लेन फॉलोइंग असिस्ट, फ्रंट कॉलिजन वार्निंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, फ्रंट कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट, हाई बीम असिस्ट और ड्राइवर अटेंशन वार्निंग जैसे कई फीचर्स हैं.

टोयोटा टैसर

वहीं, बात करें टोयोटा की तो इसके टैसर कॉम्पैक्ट एसयूवी की आधिकारिक लॉन्च डेट का अभी खुलासा नहीं किया गया है उम्‍मीद जताई जा रही है कि 2024 के शुरुआती महीनों में आ सकता है. यह री-बैज मारुति सुजुकी फ्रोंक्स होगी. टैसर में डिजाइन एलिमेंट भी अलग मिलेंग. इसके बाहर से अलग होने के अलावा इंटीरियर फ्रोंक्स जैसा ही होने की संभावना है.

बता दें कि टोयोटा टैसर में फ्रोंक्स वाले इंजन ऑप्शन- 1.2L NA पेट्रोल और 1.0L बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन मिलेंगे, जो क्रमशः 113Nm के साथ 90bhp और 147Nm के साथ 100bhp जनरेट करते हैं. फ्रोंक्स के समान टैसर के 1.2L पेट्रोल MT के साथ 21.79kmpl, 1.0L टर्बो पेट्रोल MT के साथ 21.5kmpl और 1.0L टर्बो पेट्रोल AT के साथ 20.1kmpl का माइलेज देने की उम्‍मीद है.

इसे भी पढ़े:- Google शुरू करने जा रहा AI का इस्ते‍माल, 30 हजार कर्मचारियों के नौकरी पर मंडरा रहा खतरा

Latest News

Haryana Election 2024: पुलिस ने तीन वाहनों से बरामद किए करोड़ों रुपये

Haryana Election 2024: फरिदायाबद पुलिस चुनाव आचार संहिता के तहत चेकिंग अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत...

More Articles Like This