IND vs SA: दूसरे टेस्ट मैच में शमी की जगह लेंगे आवेश खान, बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Avesh Khan, IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच से पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चोटिल सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के जगह पर युवा गेंदबाज आवेश खान को शामिल कर लिया है. बता दें कि यह मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में 3 जनवरी से शुरू होने वाले वाला है. बीसीसीआई ने कहा कि आवेश चोटिल हुए मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल होंगे. अब वह केपटाउन में नए साल के टेस्ट से पहले भारतीय तेज आक्रमण को मजबूत करेंगे.

ये भी पढ़ें :- NICL AO Recruitment 2024: नेशनल इन्श्योरेन्स ने ऐडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन

आवेश खान का रिकॉर्ड

सेंचुरियन में पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह हारने के बाद बीसीसीआई ने रिप्लेसमेंट की घोषणा की है. घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए खेलने वाले आवेश खान इस समय बेनोनी के विलोमूर पार्क में दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के ​​खिलाफ चार दिवसीय मैच में भारत ‘ए’ के ​​लिए खेल रहे हैं. बात करें आवेश के रिकॉर्ड की तों 38 फर्स्ट क्सास मैचों में, आवेश ने 22.65 की औसत एवं 3.12 की इकॉनमी रेट से 149 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें सात बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल हैं. आवेश ने 19 टी20 इंटरनेशनल और आठ ओडीआई मैच खेले हैं. जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती वनडे में, दाएं हाथ के धाकड़ गेंदबाज आवेश ने करियर का सबसे अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए 4-27 का स्कोर हासिल किया.

दूसरे टेस्ट के भारत की टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, अवेश खान.

ये भी पढ़ें :- New Year 2024: नए साल पर गोवा जाने का है प्लान, मुफ्त में उठाएं इन जगहों का लुत्फ

 

 

Latest News

पत्नी मेलानिया की आत्मकथा प्रकाशित होने से पहले ट्रंप ने कह दी ये बात, बोले- ‘इसे मत खरीदो…’

Melania Autobiography: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. ऐसे में डेमोक्रेट्स की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार...

More Articles Like This