Year Ender 2023: 80 करोड़ व्यूज के साथ फिल्म ‘पठान’ के इस गाने ने मचाया धमाल, बना गाना नंबर वन

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Year Ender 2023: वर्ष 2023 में जहां बॉलीवुड की कई फिल्में सफल रही,वहीं कई फिल्मों के गाने भी अरसे बाद खूब हिट हुए. इस साल इंडियन फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म ‘जवान’है जो एटली के निर्देशन में बनी है. शाह रुख खान-नयनतारा की मूवी ‘जवान’ ने वर्ल्डवाइड टोटल 1148.32 करोड़ की लाइफटाइम कमाई की है.

वहीं केवल एक साल यानी 2023 में 2500 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्मों के वो नायक रहे है. वहीं, शाहरुख की फिल्मों के गाने भी इस साल खूब सुनाई दिए है. उन्‍ही के फिल्‍मों में से फिल्‍म ‘पठान’ के गीत ‘झूमे जो पठान’ को अकेले यूट्यूब पर 80 करोड़ व्यूज मिले है. इन व्यूज के हिसाब से बाकी लोकप्रिय गाने कौन से हैं, आइए जानते हैं…

Year Ender 2023:  झूमे जो पठान 

साल 2023 के शुरुआत में रिलीज हुई एक्‍टर शाहरूख खान की फिल्म ‘पठान’ का गाना ‘झूमे जो पठान’ साल का सबसे हिट गाना बन चुका है. बता दें कि फिल्म की पोस्ट क्रेडिट में आने वाला यह गाना शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया है. इस गाने का संगीत विशाल-शेखर ने तैयार किया है और लिखा कुमार ने है वहीं, अरिजीत सिंह, सुकृति कक्कड़ विशाल और शेखर ने इसे गाया है. ‘झूमे जो पठान’  को अब तक यूट्यूब चैनल पर करीब 80 करोड़ बार देखा जा चुका है.

Year Ender 2023:  बेशरम रंग

‘पठान’ का दूसरा गाना ‘बेशरम रंग’ जब रिलीज हुआ, इस गाने में दीपिका पादुकोण के ड्रेस को लेकर खूब विवाद हुआ. बता दें कि विशाल-शेखर के संगीत निर्देशन बने इस गीत को कुमार ने लिखा है, जबकि शिल्पा राव, कैरालीसा मोंटेरियो के साथ विशाल और शेखर ने गाया है. हालांकि फिल्‍म ‘पठान’ के इस गाने को यूट्यब चैनल पर अब तक करीब 55 करोड़ बार देखा जा चुका है.

Year Ender 2023: तेरे वास्ते 

एक्‍टर विक्की कौशल और सारा अली खान की फिल्म ‘जरा हटके जरा बचके’ का गाना ‘तेरे वास्ते’  एक रोमांटिक सॉग है. बता दें कि फिल्म से ज्यादा लोगों ने इस गीत को पसंद किया है.  इस गीत को अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है जबकि सचिन-जिगर ने संगीतबद्ध किया है और वरुण जैन, सचिन-जिगर,  शादाब फरीदी और अल्तमाश फरीदी ने अपनी खूबसूरत आवाज में गाया है. वहीं इस गाने को यूट्यूब चैनल पर अब तक 31 करोड़ बार देखा जा चुका है.

अन्‍य कई गानें

इसके अलावा फिल्म ‘जवान’ का गीत ‘चलेया’  को भी यूट्यूब चैनल पर अब तक करीब 27 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस गाने को अरिजीत सिंह और शिल्पा राव ने गाया है. वहीं फिल्म ‘गदर एक प्रेम कथा’ का ही गीत ‘मैं निकला गड्डी लेकर’ को जी म्यूजिक के यूट्यूब चैनल पर अब तक 17 करोड़ बार देखा जा चुका है. इस गीत को उदित नारायण और उनके बेटे आदित्य नारायण ने साथ में गाया है.

वहीं ‘गदर’ का गीत ‘उड़ जा काले कावा’ 22 साल पहले भी सुपरहिट था और जब फिल्म ‘गदर 2’ रिलीज हुई तो दर्शकों ने ना सिर्फ इस फिल्म को खूब पसंद किया, बल्कि फिल्म के गाने भी खूब हिट हुए. इस गाने को 14 करोड़ बार देखा जा चुका है. वहीं लव रंजन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ का गाना ‘प्यार होता कई बार’ 11.40 करोड़ बार देखा गया.

इसे भी पढ़े:- IRCTC Kerala Tour Package: आईआरसीटीसी के साथ करें केरल की खूबसूरत वादियों की सैर, बस इतना देना होगा किराया, जानिए डिटेल्स

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This