Aaj Ka Mausam: घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में पूरा उत्तर भारत, इन राज्यों में कड़ाके की ठंड

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Mausam: दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा छाया हुआ है. उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में इस समय भयानक सर्दी पड़ रही है. आलम यह है कि लोगों कोे रजाई से निकलने के बाद अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों तक उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

जानिए मौसम का हाल

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर समेत करीब पूरे उत्तर भारत में ही शीतलहर ने लोगों कंपकपा दिया है. घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के चलते लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में ठंड में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Assam Road Accident: असम में भीषण सड़क हादसा, बस ट्रक की टक्कर में 12 लोगों की मौत

इन राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट

मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की तरफ से पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लिए बुधवार को कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पूर्वी राजस्थान से सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश के मध्य भागों, दक्षिणी असम और त्रिपुरा में मध्यम से घना कोहरा छाया हुआ है. जिसके चलते यहां दिन का तापमान सामान्य से नीचे चला गया है.

राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, कोहरे के साथ ही दिल्ली में AQI 400 के पार है. फिलहाल हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में रहेगी. कोहरे और प्रदूषण के चलते दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को दिल्ली का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. इसे इस सीजन की सबसे सर्द सुबह बताया जा रहा है. फिलहाल दिल्ली में मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है.

यूपी के मौसम का हाल

अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. आने वाले दिनों में यहां घना कोहरा और ठंड देखने को मिल सकता है. बता दें कि आज बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने ज्यादात्तर जिलोें में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

 

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This