US News: भारतीय मूल परिवार की मौत का सच आया सामने. जांच से हुआ बड़ा खुलासा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US News: भारतीय मूल के पति पत्नी और उनकी 18 वर्षीय बेटी को 28 दिसंबर उनके घर में मृत पाया गया था, जो अमेरिका के मैसाचुसेट्स राज्य में स्थित है, उन तीनो की मौत को हत्या -आत्महत्या करार दिया गया है.

कैसे हुई है मौत?
राकेश कमल,57 उनकी पत्नी टीना कमल 54, और उनकी कॉलेज जाने वाली 18 वर्षीय बेटी अरियाना कमल को उनके 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर की हवेली जो डोवर, मैसाचुसेट्स में स्थित है 28 दिसंबर को मृत पाया गया था. मंगलवार को नॉरफ़ॉक डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी माइकल मॉरिससे के कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति द्वारा यह बताया की मुख्य चिकित्सक कार्यालय से आयी ऑटोप्सी रिपोर्ट ने यह पुष्टि की है की टीना और अरियाना बन्दूक की गोली के घाव के कारण हुई हत्या के शिकार है जबकि राकेश की मृत्यु खुद को मारी गयी गोली के घाव से हुई है.

जल्द पता चलेगा मौत का पूरा सच
जैसे जांचकर्ता अपनी जांच आगे बढ़ा रहे है, यह उजागर हुआ है की राकेश के पास से मिली बन्दूक 40 कैलिबर ग्लॉक 22 के अनुरूप है, हालांकि हथियार का पूर्ण फोरेंसिक और बैलिस्टिक परीक्षण अभी भी पूरा होना बाकी है. विशेष रूप से बन्दूक राकेश के नाम पंजीकृत नहीं थी और यह खुलासा किया गया है कि उसके पास इसके ओनरशिप के लिए आवश्यक लाइसेंस नहीं था. मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस ने फायरआर्म की उत्पत्ति का निर्धारण करने में सहायता के लिए शराब, तंबाकू, आग्नेयास्त्र और विस्फोटक ब्यूरो से संपर्क किया है. घटना की जांच डोवर और मैसाचुसेट्स राज्य पुलिस द्वारा की जा रही है.

कैसे पता चला था मौत के बारे में ?
डोवर पुलिस को 28 दिसंबर को शाम लगभग 7:24 बजे परिवार के एक सदस्य द्वारा कमल के निवास पर प्रतिक्रिया के अनुरोध के लिए 911 कॉल प्राप्त हुई, जो परिवार की जांच करने के लिए वहां रुका था. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कमल परिवार को मृत पाया. जांचकर्ताओं ने रात भर अपराध स्थल पर काम किया था. पिछले हफ्ते मॉरिससी ने कहा कि शुरुआती जांच से संकेत मिले थे की तीनो की मृत्यु घरेलु हिंसा की वजह से हुई थी और शुरुआत में बाहरी पार्टियों की संलिप्तता का संकेत नहीं मिला था.

भारतीय मूल परिवार के बारे में
टीना और उनके पति, पहले एडुनोवा नामक एक बंद हो चुकी शिक्षा प्रणाली कंपनी चलाते थे. ऑनलाइन रिकॉर्ड से पता चलता है कि दंपति को हाल के वर्षों में वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ा है. राज्य रिकॉर्ड से पता चलता है कि उनकी कंपनी 2016 में लॉन्च की गई थी लेकिन दिसंबर 2021 में भंग कर दी गई थी. टीना को एडुनोवा की वेबसाइट पर कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, जिसमें उन्हें भारत में हार्वर्ड विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय का पूर्व छात्र बताया गया था.

एडुनोवा वेबसाइट के अनुसार, कमल बोस्टन विश्वविद्यालय और एमआईटी स्लोअन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के साथ-साथ स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र थे।एडुनोवा वेबसाइट जीवनी में कहा गया है कि एडुनोवा में काम करने से पहले, उन्होंने शिक्षा-परामर्श क्षेत्र में कई कार्यकारी स्तर के पदों पर कार्य किया. इस बीच, उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, दंपति की बेटी वर्मोंट में $64,800 प्रति वर्ष के निजी उदार कला विद्यालय मिडिलबरी कॉलेज में छात्रा थी, जहां वह तंत्रिका विज्ञान की पढ़ाई कर रही थी.

अमीर था परिवार
परिवार की विशाल हवेली, जिसकी अनुमानित कीमत $5.45 मिलियन है, एक साल पहले फौजदारी में चली गई और $3 मिलियन में बेची गई,रिकॉर्ड और मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कमल ने 2019 में 4 मिलियन डॉलर में 19,000 वर्ग फुट की संपत्ति खरीदी, जिसमें 11 बेडरूम और 14 बाथरूम हैं.मारे गए परिवार के सदस्य उस समय हवेली में रहने वाले एकमात्र व्यक्ति थे, डोवर क्षेत्र, राज्य के सबसे अमीर इलाकों में से एक, एक अच्छा पड़ोस और एक सुरक्षित समुदाय था.

ये भी पढ़े: Lakhimpur Kheri: युवक ने शराब पीने का किया विरोध, गोली मारकर की हत्या

Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This