Stock Market: लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार में गिरावट, जानिए सेंसेक्स-निफ्टी की क्लोजिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market Today: ग्‍लोबल मार्केट में गिरावट के रुख के बीच भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में बुधवार को लगातार दूसरे ट्रेडिंग सेशन में गिरावट देखी गई. जिस कारण बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज सेंसेक्स 500 से ज्यादा अंक लुढ़ककर बंद हुआ. आईटी के साथ-साथ फाइनेंशियल कंपनियों के शेयर में बिकवाली और इंडेक्स में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज तथा एचडीएफसी बैंक के शेयरों में गिरावट का भी बाजार पर असर देखने को मिला.

30 शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्‍स Sensex गिरावट के साथ 71,832.62 अंक पर ओपेन हुआ. कारोबार के दौरान यह 71,303.97 तक फिसल गया. अंत में सेंसेक्स 535.88 अंक यानी 0.75 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71,356.60 के लेवल पर बंद हुआ. ऐसे ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी Nifty-50 भी 0.69 प्रतिशत यानी 148.45 अंक के गिरावट के साथ 21,517.35 के लेवल पर बंद हुआ. एनएसई निफ्टी की 32 कंपनियों के शेयर लाल और 18 के शेयर हरे निशान में बंद हुए.

आज के Top Gainers

सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक के शेयर में सबसे ज्यादा 1.63 प्रतिशत की गिरावट देखी गई. इसके अलावा आईटीसी, भारती एयरटेल, स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, एक्सिस बैंक, ICICI Bank सहित 10 कंपनियों के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए.

आज के Top Losers

वहीं बात करें आज के टॉप लूजर्स की तो JSW Steel के शेयर में सबसे ज्यादा 3.76 प्रतिशत की गिरावट देखी गई. इसके अलावा टाटा स्टील, इन्फोसिस, विप्रो, टेक महिंद्रा, TCS, नेस्ले इंडिया, HCL Tech, Reliance Industries, HDFC Bank सहित 20 कंपनियों के शेयर गिरावट में बंद हुए.

ये भी पढ़ें :- Vastu Tips For Business: कारोबार में होगा मनचाहा मुनाफा, सिर्फ करना होगा ये आसान उपाय

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This