यात्रीगण सावधान! इतने दिनों तक रद्द रहेगी अयोध्या दिल्ली वंदे भारत, जानिए डिटेल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya Anand Vihar Vande Bharat Express: अयोध्या से आनंद विहार जाने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को पीएम मोदी ने 30 दिसंबर 2023 को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था. यह सेमी हाई स्पीड ट्रेन 4 जनवरी से नियमति चलने वाली थी. इसका समय भी निर्धारित हो गया था. अब इस ट्रेन के संचालन को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल, यह सेमी हाई स्पीड ट्रेन 4 जनवरी से नहीं बल्कि 15 जनवरी से चलेगी. इस बात की जानकारी रेलवे की ओर से मिली है. रेलवे ने बताया कि वंदे भारत 7 जनवरी से 15 जनवरी तक निरस्त रहेगी.

यात्रियों को लगा झटका

भले ही वंदेभारत एक्सप्रेस को 30 दिसंबर 2023 को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था. लेकिन इस ट्रेन में रिजर्वेशन शुरू नहीं हुआ था. इस ट्रेन का संचालन अब 16 जनवरी से किया जाना है. रेलवे का कहना है कि अयोध्या कैंट से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 4 जनवरी से 6 जनवरी तक परिवर्तित मार्ग से चलेगी. वहीं, 7 जनवरी से 15 जनवरी तक निरस्त रहेगी.

ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 4 जनवरी से 6 जनवरी तक अपने निर्धारित मार्ग से नहीं चलेगी. बताया जा रहा है कि जफराबाद अयोध्या बाराबंकी सेक्शन पर रेल लाइन के दोहरीकरण का काम किया जा रहा है. इस कारण से सेमीहाई स्पीड ट्रेने के मार्ग में बदलाव किया गया है. 4 जनवरी से 6 जनवरी तक यह ट्रेन अयोध्या कैंट से लखनऊ के मध्य बाराबंकी पर चलने की बजाए अयोध्या कैंट से लखनऊ वाया सुल्तानपुर के रास्ते दिल्ली जाएगी.

जानाकारी दें कि अयोध्या कैंट से आनंद विहार चलने वाली यह वंदे भारत एक्सप्रेस हफ्ते में 6 दिन चलेगी. अयोध्या से चलने के बाद यह ट्रेन कानपुर और लखनऊ में रुकेगी. इसके बाद आनंनद विहार पहुंचेगी. सुबह ट्रेन आनंद विहार से चलकर दोपहर अयोध्या पहुंचेगी और शाम को अयोध्या से चलकर रात को वापस आनंद विहार पहुंचेगी. यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: IndiGo Airline: सस्ता हुआ हवाई सफर! इंडिगो ने हटाया फ्यूल सरचार्ज, 1000 रुपये तक कम होगा किराया

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This