देश में गरीब के कल्याण की गारंटी हैं पीएम मोदी: डा दिनेश शर्मा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
UP News: राज्यसभा सांसद व पूर्व उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश डा दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में गरीब के कल्याण की गारन्टी है। वे देश से गरीबी को मिटाकर युवा और महिला के सशक्तीकरण की गारन्टी है। विकसित भारत संकल्प यात्रा भारत के विकास की कहानी होने के साथ ही  हर कोने तक हर योजना का लाभ पहुचाने का जरिया है। आने वाले समय में नरेन्द्र मोदी जब तीसरी बार देश की कमान संभालेंगे तो भारत दुनिया के सबसे मजबूत देश के रूप में सामने आएगा। लखनऊ के हैदरगंज वार्ड (56वें वार्ड) में पहुची विकसित भारत संकल्प यात्रा  कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री का कहना है कि देश में केवल चार ही जातियां है जिनमें महिला, युवा, किसान और गरीब शामिल है।
गरीबी को दूर करने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाना होगा। सरकार आज जो मकान  दे रही है  वह महिलाओं के नाम पर हैं  जिससे उनका सशक्तीकरण हो। पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम स्वानिधि जैसी योजनाए गरीबी को दूर करने का हथियार हैं। लक्ष्य है कि गरीब हर हाल में  गरीबी की रेखा से ऊपर आए। आज गरीब की बेटी की शिक्षा से लेकर विवाह तक की जिम्मेदारी सरकार उठा रही है। बेटिया आज परिवार की निधि है और देश का नाम रोशन कर रही हैं। नि:शुल्क् खोले गए जन धन खाते गरीब तक सरकार की योजना  का पूरा लाभ पहुचाने का माध्यम बने हैं। डा शर्मा ने कहा कि कोरोना जैसे संकट के समय में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने लोगों के लिए  फ्री में दवा के साथ ही फ्री में वैक्सीन की  भी व्यवस्था की थी। इसके साथ ही फ्री में राशन का इंतजाम किया था। देश में पिछले ढाई साल से नि:शुल्क राशन का वितरण हो रहा है। सरकार की  योजनाओं का लाभ देने में जाति धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं  हो रहा है।
पारा, लखनऊ में आयोजित  कार्यक्रम में पर भारी संख्या में लाभार्थियों ने सरकारी योजनाओं को प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण करवाया। सरकार की ओर से प्रधानमंत्री आवास के लिए कई लाभार्थियों को ढाई- ढाई लाख रुपए की सहायता राशि सांसद डॉ दिनेश शर्मा द्वारा प्रमाण पत्र के रूप में दी गई बाद में सभी लाभार्थियों से संकल्प कराया गया। इस अवसर पर भाजपा विधायक प्रत्याशी अंजनी श्रीवास्तव, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविंद मिश्रा, विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम संयोजक अभिषेक खरे, सह संयोजक सत्येन्द्र सिंह, क्षेत्रीय पार्षद विनोद यादव, पूर्व पार्षद नागेन्द्र सिंह उपस्थित रहे।
आशा विहार सभागृह, ऐशबाग में अम्बर फाउन्डेशन द्वारा नि:शुल्क चश्मा वितरण के एक अन्य समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक पुण्य का कार्य है। इस प्रकार के कार्यक्रम सरकार के लक्ष्य को पूरा करने में मददगार होते हैं। संस्था द्वारा बताया गया कि अंबर फाउंडेशन द्वारा अब तक करीब 16000  लोगों  की आंखों की रोशनी को  बढ़ाने के लिए चश्मा वितरण का नेक कार्य संस्था ने किया है। भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डॉ शर्मा ने कहा कि इंसान की सेवा सबसे बडा पुण्य होता है। दुनिया में आज भारत के नाम का डंका बज रहा है क्योंकि भारत आज याची नहीं रहा है। एक तरफ भारत के पडोसी पाकिस्तान में राशन के लिए गोलियां  चल रही है वहीं दूसरी ओर भारत में पिछले ढाई साल से फ्री में राशन बंट रहा है।
सरकार ने लोगों को उपाचर की चिन्ता से मुक्त कर दिया है। आयुष्मान कार्ड 5 लाख तक के नि:शुल्क उपचार की गारंटी है। सरकार सबके कल्याण के लिए कार्य कर रही है। मदरसों में बेहतर शिक्षा का इंतजाम किया गया है। वहां भी बच्चे आधुनिक शिक्षा पा रहे हैं। संस्कृत के विद्यालयों में भी सरकार ने सुविधाएं दी हैं। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं और सरकार उसी के अनुरूप कार्य कर रही है। विपक्ष पर वोट के लिए  जनता  को बांटने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वे आपका वोट तो ले लेते हैं पर आपके कल्याण के लिए कभी कार्य नहीं करते हैं। इसके विपरीत भाजपा की सरकार  हर व्यक्ति की बिना किसी भेदभाव के मदद कर रही है। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने के लिए कानून बनाया गया है। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक अंबर फाउंडेशन के वफा अब्बास पार्षद संदीप शर्मा, पूर्व पार्षद रंजीत धानुक, पूर्व पार्षद सुधीर मिश्रा, पूर्व पार्षद साकेत शर्मा सामाजिक कार्यकर्ता शहाबुद्दीन आदि उपस्थित रहे।
Latest News

पेजर ब्लास्ट के बाद लोगों में दहशत, अपना ही मोबाइल और लैपटॉप प्रयोग करने में लग रहा डर

lebanon pager blast: मंगलवार को लेबनान उस समय दहल उठा जब लेबनान की राजधानी बेरूत समेत देश के कई...

More Articles Like This