Janta Darshan: सीएम योगी ने सुनी फरियादियों की शिकायत, दिए निर्देश

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Janta Darshan: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुरनाथ मंदिर में जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याएं सुनी. इस दौरान फरियादियों को समस्याओं के निस्तारण के लिए आश्वस्त किया. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए. किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वालों को किसी भी हाल में न बख्शा जाए. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. चाह वह व्यक्ति भी प्रभावशाली क्यों न हो.

गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान दिए। गोरनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन सभागार में आयोजित जनता दर्शन में कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक सीएम योगी खुद गए और एक-एक कर उनकी समस्याओं को सुना.

सीएम ने 200 लोगों से की मुलाकात
इस दौरान मुख्यमंत्री ने करीब 200 लोगों से मुलाकात की. सबकी समस्याएं सुनते हुए आश्वस्त किया कि किसी को भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, हर हाल में सबकी समस्या का समाधान किया जाएगा.

जनता दर्शन में कई महिलाएं जमीन से जुड़े विवादों में प्रार्थना पत्र लेकर पहुंची थीं. कुछ की समस्या घरेलू जमीन विवाद की थी कई की शिकायत थी कि दबंग उनकी जमीनों पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं. कुछ ने मारपीट के मामले में प्रभावी कार्रवाई की गुहार लगाई.

सीएम ने जमीन कब्जा की शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश
जमीन कब्जा की शिकायतों पर सीएम ने कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जमीन कब्जाने में पेशेवर प्रवृत्ति वालों को भू माफिया के रूप में चिह्नित कर सख्त कार्रवाई की जाए. किसी भी गरीब की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करें जो नजीर बने.

बर्दाश्त नहीं की जाएगी समस्याओं के समाधान में लापरवाही
सीएम ने कहा कि सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देने और हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है. जनता की समस्याओं का निराकरण सरकार की प्राथमिकता है और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जमीनी विवादों का समाधान तत्परतापूर्वक इस तरह होना चाहिए, जिससे पीड़ित व्यक्ति संतुष्ट दिखे. उन्होंने पुलिस से संबंधित अन्य मामलों में भी प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया.

पैसे की तंगी से न रुके किसी का इलाज
जनता दर्शन में गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचे लोगों को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि पैसे की तंगी से किसी का भी इलाज नहीं रुकने दिया जाएगा. ऐसे पीड़ितों के साथ हर समय सरकार खड़ी है.

सीएम प्रशासन को निर्देश दिया कि संबंधित मरीज के इलाज संबंधी इस्टीमेट की प्रक्रिया को पूर्ण कर इसे जल्द से जल्द शासन को उपलब्ध कराया जाए. इस्टीमेट मिलते ही उपचार के लिए धन अवमुक्त हो जाएगा.

सीएम ने बच्चों को दुलारा, दी चॉकलेट
जनता दर्शन के दौरान कुछ महिलाओं के साथ पहुंचे उनके बच्चों को मुख्यमंत्री ने प्यार-दुलार और आशीर्वाद देने के साथ ही उन्हें चॉकलेट दिया. उन्हें खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया. इस दौरान एक बच्चे से उसकी पढ़ाई को लेकर सीएम योगी ने हंसी-ठिठोली भी की. इस दौरान मौजूद लोगों की निगाहे सीएम पर टिकी रही.

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल ke दाम जारी, यहाँ चेक करें लेटेस्ट रेट

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This