India-Maldives Row: मालदीव को तगड़ा झटका, EaseMyTrip ने सभी फ्लाइट्स की बुकिंग की रद्द

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
India-Maldives Row: मालदीव से भारत के खिलाफ आपत्तिजनक बयान आने के बाद, आइलैंड नेशन के बायकॉट का कैंपेन और तेज हो गया है. अब इसमें इंडिया के नामी टूर ऑपरेटर्स भी शामिल हो गए है. ‘जमाईट्रिप’ ने मालदीव जाने वाली सभी फ्लाइट्स की बुकिंग रोक दी. ईजमाईट्रिप के को-फाउंडर और सीईओ निशांत पिट्टी (Nishant Pitti) ने मालदीव के मंत्रियों द्वारा भारत और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के बाद सभी मालदीव उड़ान बुकिंग को सस्पेंड करने का ऐलान किया है.
भारत के समर्थन में खड़े होकर, भारतीय ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी के को-फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निशांत पिट्टी ने कहा, ‘हमारे देश के साथ एकजुटता में, @EaseMyTrip ने सभी मालदीव उड़ान बुकिंग को निलंबित कर दिया है. ऑनलाइन ट्रैवल सॉल्यूशन प्रोवाइडर ‘ईजमाईट्रिप’ ने #ChaloLakshadweep के साथ लक्षद्वीप कैंपेन शुरू किया. उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, ‘लक्षद्वीप का पानी और समुद्र तट मालदीव/सेशेल्स जितना ही अच्छा है. हम @EaseMyTrip इस प्रिस्टीन डेस्टिनेशन को प्रमोट करने के लिए खास ऑफर लेकर आएंगे, जहां पर हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में दौरा किया है.’ ऑनलाइन ट्रैवल सॉल्यूशन प्रोवाइडर EaseMyTrip ने चलो लक्षद्वीप अभियान शुरू किया है. EaseMyTrip का मुख्यालय दिल्ली में है और इसकी स्थापना 2008 में निशांत पिट्टी, रिकांत पिट्टी और प्रशांत पिट्टी ने की थी.

#BoycottMaldives का दिखा असर

भारत और मालदीव के बीच बढ़ते तनाव के बीच, सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives का हैशटैग ट्रेंड करने लगा, क्योंकि भारतीय टूरिस्ट्स ने इस आइलैंड नेशन जाने के प्लांड वैकेशन को कैंसिल कर दिया है. मालदीव के राजनेताओं ने भारत और पीए नरेंद्र मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करके और लक्षद्वीप की उनकी यात्रा का मजाक उड़ाकर एक विवाद खड़ा कर दिया, इसे भारतीयों के लिए एक परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में पेश किया.  एक दिन पहले दिन, ‘इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स’ (Indian Association of Tour Operators) ने भविष्यवाणी की थी कि बायकॉट का असर अगले 20 से 25 दिन में नजर आने लगेगा. ‘इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स’ के अध्यक्ष राजीव मेहरा ने कहा, ‘अचानक, मालदीव पर कोई इंक्वायरी नहीं हुई है, अचानक गिरावट आई है. जिन लोगों ने पेमेंट किया है, वो उनके टूर को कैंसिल नहीं करेंगे. हम उम्मीद कर रहे हैं कि लोग मालदीव की ट्रिप बुक नहीं करेंगे. एक और टूर ऑपरेटर ने ऐसा ही बयान दिया है, उन्होंने बताया कि मालदीव के राजनेताओं द्वारा ऐसे बयान आने पर भारतीय टूरिस्ट्स खुद को इस आइलैंड पर जाने से रोक रहे हैं.

मालदीव ने तीन मंत्रियों को किया सस्पेंड
भारत और मालदीव के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. सोशल मीडिया पर हैशटैग बॉयकॉट मालदीव चल रहा है. भारतीय पर्यटकों के बीच खासी नाराजगी देखी जा रही है. कई भारतीय पर्यटकों ने कथित तौर पर मालदीव जाने की अपनी यात्रा को रद्द कर दिया है. वहीं, भारत में विरोध होने के बाद मालदीव सरकार ने पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर तीन मंत्रियों को निलंबित कर दिया. दरअसल, भारत ने इस मसले को मालदीव सरकार के सामने जोरदार तरीके से उठाया था. वहीं, द्वीप राष्ट्र के टॉप विपक्षी नेताओं ने इस मुद्दे पर सरकार की जमकर आलोचना की थी. मालदीव की मीडिया का कहना है कि युवा मंत्रालय में मंत्री मालशा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल्ला महजूम माजिद को उनके पदों से निलंबित कर दिया गया है. यह विवाद उस समय शुरू हुआ जब राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू एक सप्ताह की चीन यात्रा पर निकलने वाले हैं.
Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This