Bangladesh Election: बांग्लादेश में फिर Sheikh Hasina की सरकार, 5वीं बार बनेंगी पीएम

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की कमान एक बार फिर शेख हसीना के हाथों में पहुंच गई है. रविवार (7 जनवरी) को हुए आम चुनाव में शेख हसीना की आवामी लीग पार्टी ने 2 तिहाई से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही. शेख हसीना 5वीं बार बांग्लादेश की पीएम बनेंगी. शेख हसीना 1991 से लेकर 1996 और उसके बाद 2009 से पीएम पद पर बनी हुई हैं.

आवामी लीग ने दर्ज की बड़ी जीत

7 जनवरी को हुए चुनाव के बाद शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग 300 संसदीय सीटों में से 224 सीटें जीत चुकी हैं. बांग्लादेश जातीय पार्टी चार सीटें जीती हैं. निर्दलीय 62 सीटों पर जबकि अन्य के खाते में एक सीट आई है. वहीं, बाकी बची दो सीटों पर अभी काउंटिंग चल रही है.

8वीं बार शेख हसीना ने दर्ज की जीत

शेख हसीना अपनी संसदीय सीट गोपालगंज-3 से भारी अंतर से जीतीं. उन्हें 2,49,965 वोट मिले. जबकि, उनके निकटतम प्रतिद्वंदी एम. निजाम उद्दीन लश्कर को महज 469 वोट ही हासिल हुए. गोपालगंज-3 से शेख हसीना 1986 से अब तक आठवीं बार चुनाव जीत चुकीं हैं.

विपक्ष ने चुनाव का किया था बायकॉट

बांग्लादेश में 2018 में हुए चुनाव में रिकॉर्ड 80 फीसदी मतदान हुआ था. लेकिन इस बार हुए आम चुनाव का विपक्षी पार्टियों ने बायकॉट कर दिया था. नतीजा ये हुआ कि चुनाव में महज 40 फीसदी वोट ही पड़े. वहीं, आवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादिर ने दावा किया कि लोगों ने वोट देकर बीएनपी और जमात-ए-इस्लामी की बायकॉट को खारिज कर दिया.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This