ED Raid: पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर पांच दिन चली ED की रेड, किए गए गिरफ्तार

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

यमुनानगरः इनेलो नेता अभय चौटाला के समधी एवं पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई सोमवार को पांचवें दिन पूरी हुई. यह कार्रवाई अवैध खनन व मनी लांड्रिंग मामले में की गई. जिसके बाद ईडी की टीम ने दिलबाग सिंह को गिरफ्तार कर लिया. दिलबाग के आवास पर 100 घंटे से ज्यादा रही ईडी की टीम ने उनकी प्रापर्टी और बैंक संबंधी डिटेल की गहनता जांच-पड़ताल की.

आर्म्स एक्ट के तहत भी दर्ज हुआ केस
सूत्रों की माने तो ईडी टीम को कुछ दस्तावेज विदेश में प्रापर्टी से संबंधित भी मिले हैं. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर दिनेश वर्मा की शिकायत पर दिलबाग सिंह के विरुद्ध आर्म्स एक्ट का केस दर्ज हुआ है. कलेसर स्थित उनके फार्म हाउस से विदेशी हथियार और 294 गोलियां मिली थी.

दिलबाग और उनके करीबियों के यहां पड़े थे छापे
प्रताप नगर थाना प्रभारी जसबीर सिंह ने बताया कि इन हथियारों के लाइसेंस से संबंधित सोमवार को डीसी कार्यालय से रिपोर्ट ली जाएगी. ईडी की टीम ने 4 जनवरी को दिलबाग और उनके करीबियों संजीव गुप्ता, इंद्रराज उर्फ बब्बल और गुरबाज सिंह के यहां एक साथ छापे मारे थे.
इस झापेमारी के दौरान इसमें पांच करोड़ रुपये, तीन किलो सोना, विदेशी हथियार और विदेशी शराब मिली थी. अन्य सभी जगह से टीम जा चुकी है. पूर्व विधायक के घर पर जांच चल रही है.

प्रेस वार्ता कर भाई राजेंद्र सिंह ने कही ये बात
उधर, दिलबाग सिंह के भाई राजेंद्र सिंह ने भाई की गिरफ्तारी के बाद एक प्रेस वार्ता की है. उन्होंने कहा है विपक्ष को सरकार दबाना चाहती है, इसलिए इस तरह कार्रवाई हो रही है. सिंह ने ये भी कहा कि उनके घर से कोई नगदी व गोल्ड नहीं मिला.

Latest News

Chandrayaan-4 मिशन के सबसे बड़ी चुनौती का ISRO चीफ ने किया खुलासा, गगनयान के लॉन्च होने का डेट भी बताया

Chandrayaan-4: चंद्रयान-4 मिशन (Chandrayaan-4 Mission) को हाल ही में कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है. इस मिशन को पूरा करने...

More Articles Like This