Ram Mandir Inauguration: अब नगर भ्रमण नहीं करेंगे रामलला! मूर्ति का नगर भ्रमण हुआ स्थगित

Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसमें केवल चंद दिन ही बचे हैं. राम लला की 51 इंच की मूर्ति को प्राण प्रतिष्ठा से पहले नगर भ्रमण कराया जाना था. फिलहाल, भगवान राम की मूर्ति का नगर भ्रमण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

रामलला की मूर्ति का नगर भ्रमण स्थगित
आपको बता दें कि आगे की योजना श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और प्रशासन तय करेगा. सूत्रों की मानें, तो सुरक्षा कारणों से ये निर्णय लिया गया है. पहले योजना थी कि गर्भ गृह में रामलाल के बाल रूप में स्थापित होने वाली मूर्ति को नगर भ्रमण कराया जाएगा, लेकिन अभी इस योजना को स्थगित किया गया है.

इस लकड़ी का होगा रामलला का पलंग
दरअसल, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले विधि विधान से पूजन की तैयारी की जा रही है. साथ ही रामलला के शैय्या अधिवास की विशेष योजना है. इसके तहत शीशम की लकड़ी के नवनिर्मित पलंग पर रामलला को शयन कराया जाएगा.

काशी के आचार्य कराएंगे पूजन
आपको बता दें कि आगामी 22 जनवरी को पीएम मोदी की उपस्थिति में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. काशी से आए वैदिक आचार्यों के अनुसार प्रभु का आसन के पास तीन पिंडिका भी रखी जाएंगी. इसके अलावा भगवान राम के आसन के ठीक नीचे श्रीराम यंत्र की भी प्रतिष्ठा की जाएगी.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This