Dehradun: देहरादून में क्लोरीन गैस का रिसाव, सांस लेने में दिक्कत के बाद खाली कराया गया इलाका

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dehradun: उत्तराखंड के देहरादून में प्रेम नगर पुलिस स्टेशन के झांजरा क्षेत्र में क्लोरीन गैस रिसाव की घटना मंगलवार सुबह सामने आई, जिससे निवासियों में दहशत फैल गई क्योंकि उन्होंने सांस लेने में कठिनाई की शिकायत की. अधिकारियों ने बताया कि इलाके के निवासियों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) देहरादून अजय सिंह के अनुसार घटना की सूचना मिलने पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और अन्य सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए थे. एसएसपी ने यह भी बताया की घटना के बाद ,सभी लोग सुरक्षित है और जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उन्हें भी डिस्चार्च कर दिया गया है.

”देहरादून के प्रेम नगर थाने के झांजरा क्षेत्र में खाली प्लॉट में रखे क्लोरीन सिलेंडर में लीकेज के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने की सूचना मिलने पर पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और फायर टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई कर रही है.” सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा.

जानकारी के मुताबिक , यह प्लॉट राजीव गुप्ता है जो एक आगरा के ठेकेदार है. चार साल पहले प्लॉट के पास वाटर प्लांट लगाया था और इस प्लॉट को प्लांट के गोदाम में इस्तेमाल किया जाता था और करीब तीन साल पहले यहाँ से काम बंद कर दिया गया था.

पहले भी हुई थी ऐसी कुछ
ऐसी ही एक घटना 2017 में हुई थी जब उत्तराखंड जल संस्थान (यूजेएस) के जल आपूर्ति केंद्र से क्लोरीन गैस लीक होने के बाद 15 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Latest News

UP: सड़क हादसे में फेमस सिंगर रूमाना खान की मौत, जा रही थी परिवार संग

UP: यूपी के हापुड़ से सड़क हादसे की खबर आ रही है. यहां शुक्रवार की देर रात हापुड़ रोड...

More Articles Like This