Weather Update: दिल्ली में जारी रहेगा बर्फीली हवाओं का दौर, कड़ाके की ठंड से राहत अभी नहीं

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली मेंं इस वक्त कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. दिल्ली के साथ समूचे उत्तर भारत में इस वक्त ठंड का सितम जारी है. हाड़ कंपा देने वाली इस ठंड में गलन से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग का मानना है कि बुधवार को राजधानी में शीतलहर चलने से और ठिठुरन बढ़ सकती है. राजधानी दिल्ली में आज उत्तर-पश्चिम दिशा से आ रही बर्फीली हवाओं ने ठंडक बढ़ा रखी है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी तीन दिनों तक दिल्ली में बर्फीली हवा चल सकती है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम डिग्री 8 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. वहीं, आगामी 24 घंटो के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है.

जानिए मौसम का हाल

अगर मौसम विभाग की मानें तो आज पंजाब के कुछ हिस्सों में कोल्ड- डे की स्थिति हो सकती है. उधर राजस्थान में बुधवार को एक-दो स्थानों पर कोल्ड-डे कंडीशन जारी रह सकती है. उत्तर प्रदेश में इन दिनों कोहरे का सितम देखने को मिल रहा है. अगर बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तो, यहां पर कंपकपा देने वाली ठंड पड़ रही है, घने कोहरे के कारण सड़कों पर वाहनों को रेंगते हुए देखा जा सकता है. घने कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है.

पहाड़ी राज्यों में मौसम का हाल

पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी हो रही है, जिस वजह से मैदानी इलाकों में ठंड का सितम देखने को मिल रहा है. वहीं, उत्तर भारत के निचले और मध्य स्तर के पहाड़ों को अभी भी मौसम की पहली बर्फबारी का इंतजार है.

तमिलनाडु में बारिश से राहत

दक्षिण भारत के तमिलनाडु के तटीय हिस्सों में पिछले दिनों से बारिश का दौर जारी था. हालांकि कल से बारिश में राहत मिली है. बता दें कि इससे पहले पुडुचेरी, कराईकल, कुड्डालोर, नागपट्टिनम और पारंगीपेट्टई जैसी जगहों पर 24 घंटों में 100 मिमी से अधिक बारिश हुई थी.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी चमक, जानिए आज के ताजा भाव

Latest News

चीन में गजब का फर्जीवाड़ा! चिड़ियाघर में कुत्तों को पेंट कर बना दिया राष्ट्रीय पशु पांडा, वीडियो वायरल

Fake Panda in China: अपनी नकली चीजों के लिए बदनाम चीन एक बार‍ फिर फर्जीवाड़े के लिए चर्चा में...

More Articles Like This