Swapna Shastra: अगर आपको भी सोते समय लगता है डर, तो आज ही अपने बेड के पास रख लें ये चीजें!

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Swapna Shastra: रात को सोते समय अच्छे और बुरे दोनों तरह के सपने आते हैं. कई बार बुरे सपनें आने के कारण रात को सोते समय नींद भी खुल जाती है और व्यक्ति बुरी तरह से डर जाता है. कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें रात में सोने से पहले डर लगता है या उठते ही वह डरे हुए नजर आते हैं. कई लोग ऐसे भी हैं, जिनकी सोते-सोते ही डर की वजह से नींद खुल जाती है.

यह तब होता है जब आप बुरे सपने देखते हैं. यदि आपको भी बुरे सपने आते हैं या रात को सोते हुआ जाग जाते हैं तो इसके पीछे कई कारण होते हैं. चलिए आपको बताते हैं इसकी वजह क्या है और आपको इसे दूर करने लिए क्या करना चाहिए.

सोते समय आपको कई बातों का ध्यान रखना होता है. आपको भी अगर सोते वक्‍त डर लगता है, तो आपको सोने से पहले डरावनी बातें करना या डरावनी चीजें देखना बंद करना होगा. इसकी वजह आपके बेडरूम में नेगेटिव एनर्जी का होना भी है. ऐसे में आप अपने बेड के पास कुछ चीजें रख सकते हैं, जिनसे आपका डर कम या पूरी तरह से खत्म हो जाता है.

बेड के पास रखें ये चीजें

  • अगर आपको सोते समय डर लगता है, तो आप अपने बेड के पास कोई भी तांबे का सामान रख सकते हैं. ये कोई बर्तन या सजाने की चीज भी हो सकती है. इस बात का ध्यान रखें कि इसमें पानी नहीं होना चाहिए. आप अपने गले में तांबे का लॉकेट भी पहन सकते हैं.
  • आपको अपने बेडरूम में भूलकर भी बाहर से आने-जाने वाले जूते चप्पल नहीं रखने चाहिए. इसके कारण आपके रूम में एक नेगेटिव एनर्जी रहती है. जूते-चप्पलों से राहु का दुष्प्रभाव बढ़ता है और बुरे सपने आते हैं.
  • अगर आपको रात में सोते समय बहुत ज्यादा बुरे सपने आते हैं, तो उससे बचने के लिए आपको अपने तकिए के नीचे चाकू, कैची, नेल कटर या प्याज रखना चाहिए. इससे आपको बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे.
  • सभी उपाय करने के बाद भी अगर आपको बुरे सपने आ रहे हैं या सोते समय डर लग रहा है, तो आपको अपने सोने की जगह को बदलना होगा. इससे भी काफी फर्क पड़ता है.
  • बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए आप अपने तकिए के नीचे मोरपंख भी रख सकते हैं. इससे आपके रूप की नेगेटिव एनर्जी दूर होगी.
  • आपको अपने आस-पास सोने से पहले किसी पतले से कपड़े में थोड़ी सी फिटकरी बांधकर तकिए के नीचे रख लेनी चाहिए. इसे अपने सिराहने के नीचे रखने से आपको बुरे सपने आना बंद हो जाएगा.
  • सोने से पहले कपड़े बदलकर सोना काफी जरूरी है, क्योंकि दिनभर पहने हुए कपड़ों में बाहर की नेगेटिव एनर्जी हो सकती है.

ये भी पढ़े: Vastu Tips For Business: कारोबार में होगा मनचाहा मुनाफा, सिर्फ करना होगा ये आसान उपाय

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This