Horoscope: मिथुन और वृश्चिक राशि के जातक क्रोध पर रखें काबू, जानिए अपना आज का राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 13 January 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी 13 जनवरी, शनिवार को पौष शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है. आज के दिन कर्मों के न्याय देवता शनि भगवान और हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेष: आज मन शांत रहेगा. किसी धन के श्रोतों में वृद्धि देखने को मिलेगी. क्षणे रूष्टा-क्षणे तुष्टा का मनोभाव रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है.

वृषभ: आत्मविश्वास में कमी दर्ज की जाएगी. किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचें. किसी बड़े पदाधिकारी से मुलाकात हो सकती है. मन अशांत रहेगा. नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.

मिथुन: क्रोध पर काबू रखें. किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. खर्चों पर नियंत्रण रखें. कहीं जाने की योजना बना सकते हैं.

कर्क: मन में प्रसन्नता रहेगी. आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. धार्मिक कार्यों में मन लगा रहेगा. किसी पुराने मित्र से मिल सकते हैं. भवन सुख की प्राप्ति संभव है. धर्यशीलता में कमी देखने के मिल सकती है.

सिंह: आज का दिन ठीक रहेगा. मन में सुख शांति रहेगी. घर परिवार में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. कारोबार के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. परिवार में किसी बात को लेकर परेशानी हो सकती है.

कन्या: आज मन प्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र पर किसी विवाद में पड़ने से बचें. किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. मित्रों के साथ बाहर जाना हो सकता है. संपत्ति के श्रोत में वृद्धि होगी.

तुला: पारिवारिक जीनव सुखमयय रहेगा. प्रियजन के साथ समय बीतेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग है. संतान की ओर से कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है. आय के नए श्रोत मिलेंगे.

वृश्चिक: वाणी पर संयम बरतें. खर्चों की अधिकता रहेगी. क्रोध से बचना होगा. कारोबार में वृद्धि दर्ज की जाएगी. भवन सुख मिल सकता है. कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं.

धनु: किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम आने से मन प्रसन्न रहेगा. घर पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

मकर: पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. किसी लंबी यात्रा के योग हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

कुंभ: आज का दिन शानदार रहेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. संपत्ति में इजाफा होने से मन प्रसन्न रहेगा. कारोबार के विस्तार की योजना बना सकते हैं.

मीन: विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कई अवसर लेकर आएगा. कार्यस्थल पर दिन सामान्य गुजरेगा. क्रोध पर काबू रखें. माता पिता की सेहत का ध्यान रखें. पुरान किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. द प्रिंटलाइंस इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Stock Market: तेजी के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला. बॉम्बे स्टॉक...

More Articles Like This