रामभक्तों के लिए खुशखबरी! घर बैठे मिलेगा राम मंदिर का प्रसाद, बस इस वेबसाइट से करनी होगी बुकिंग

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir: इस समय सबकी नजर राम मंदिर (Ram Mandir) पर टिकी हुई है. 22 जनवरी यानी प्राण प्रतिष्‍ठा का दिन शायद ही भारत कभी भूल पाएगा. 500 साल के लंबे इंतजार के बाद राम मंदिर का निर्माण हो पाया है. अब जब यहां प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, तो वो पल सभी राभक्‍तों के लिए अद्भुत होगा.

इसकी तैयारियां अंतिम दौर में है. बड़ी संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पहुंचने वाले हैं. लेकिन इसी बीच सरकार ने लोगों से 22 जनवरी को अयोध्या न आने की अपील की है. सरकार ने अनुरोध किया है कि श्रद्धालु जहां हैं वहीं रहकर कार्यक्रम आयोजित करें और दिपोत्‍सव मनाएं. राम मंदिर के इस अलौकिक पल का साक्षी बनने के लिए कई लोग अयोध्या जाने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन कई रामभक्त जाने में असमर्थ है. ऐसे में उनके लिए ही ये खबर बेहद खास है.

घर बैठे मंगाए प्रसाद

अगर आप भी रामलला की प्रसाद ग्रहण करना चाहते हैं, तो ये जानकारी आपको खुश कर देगी. आप घर बैठे ही इस पहली पूजा का प्रसाद मंगवा सकते हैं. इसके लिए आपको बस ऑनलाइन प्रसाद की बुकिंग करनी होगी. सबसे अच्छी बात ये है कि आपको इस प्रसाद के कोई पैसे भी नहीं देने होंगे. तो आइये आपको बताते हैं रामजी की फ्री प्रसाद की बुकिंग करने का पूरा तरीका.

इस वेबसाइट से करें बुकिंग

दरअसल, एक प्राइवेट कंपनी ने वेबसाइट के जरिए घर घर प्रसाद पहुंचाने का दावा किया है. वेबसाइट का नाम है खादी ऑर्गेनिक. यह सॉफ्टवेयर कंपनी राम मंदिर से आए प्रसाद की डिलीवरी घर-घर करेगी. जानकारी के मुताबिक, इस कंपनी के लोग प्रसाद लेकर राम मंदिर जाएंगे. वहां भोग लगाकर वापस लाएंगे और फिर देशभर में प्रसाद ऑनलाइन डिलीवर करेंगे.

बात करें वेबसाइट की ऑथेंटिसिटी की, तो खादी ऑर्गेनिक DrillMaps India Private Limited का अंग है. ये कंपनी भारत में बने आर्गेनिक सामानों की बिक्री अमेरिका और कनाडा में करती है. इस कंपनी के फाउंडर आशीष सिंह है, जो फिलहाल फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा के सॉफ्टवेयर डेवलपर भी हैं.

सिर्फ देना होगा डिलीवरी चार्ज

पहले यह कंपनी हर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में प्रसाद बांटना चाहती थी, लेकिन अब इसे घर-घर डिलीवरी करवाने की तैयारी की है. प्रसाद बांटने के लिए कंपनी ने अन्य एजेंसियों के साथ पार्टनरशिप की है. मात्र 40 से 60 रुपये की लागत में प्रसाद घर-घर तक डिलीवर हो सकेगा. प्रसाद की कीमत 51 रुपये रखी गई है. प्रसाद का पैसा कंपनी देगी, लोगों को सिर्फ डिलीवरी चार्ज देना होगा.

ये रही बुकिंग प्रोसेस

  • बुकिंग के लिए सबसे पहले khadiorganic.com वेबसाइट पर विजिट करें.
  • स्क्रीन पर ऑनलाइन प्रसाद लिखा दिखेगा, उस पर क्लिक करें.
  • डोर स्टेप डिलीवरी के लिए Delivery पर क्लिक करिए.
  • यदि आप डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर से प्रसाद चाहते हैं तो pick up from your distribution centre ऑप्‍शन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद अपना नाम,एड्रेस, फोन नंबर और कोड नंबर जैसी चीजों की जानकारी फिल करें.
  • लास्‍ट में आपको डिलीवरी चार्ज देना होगा. कंपनी ने बताया कि ऑर्डर को ट्रैक करने की सुविधा फिलहाल नहीं है. लेकिन 22 जनवरी के बाद लोग अपने ऑर्डर को ट्रैक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- Ayodhya History: एक दो नहीं बल्कि अयोध्या के हैं 12 नाम, जानिए रामनगरी का इतिहास

 

Latest News

Stock Market: तेजी के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला. बॉम्बे स्टॉक...

More Articles Like This