रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से अखिलेश यादव ने बनाई दूरी, चंपत राय को लिखा पत्र

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Akhilesh Yadav Ram Mandir Invitation: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसको लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा पक्ष-विपक्ष सभी पार्टियों के प्रमुख नेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-दुनिया की कई बड़ी हस्तियां गवाह बनेंगी. वहीं, विपक्ष के ज्यादातर नेताओं ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से दूरी बना ली है. इसी क्रम में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम वाले दिन राम मंदिर नहीं जाने का फैसला लिया है.

प्राण प्रतिष्ठा के बाद जाएंगे अखिलेश यादव

गौरतलब है कि बीते दिनों कांग्रेस के विरष्ठ नेताओं को राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया था. जिसमें कांग्रेस ने बीजेपी और आरएसएस का इंवेट बताते हुए इस कार्यक्रम में शामिल होने से मना कर दिया. वहीं, अब समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के अखिलेश यादव को भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्यौता मिला है. जिसको लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने से मना तो नहीं किया है. लेकिन उन्होंने यह कहा कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद सपरिवार दर्शनार्थी बनकर अवश्य जाएंगे. जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि 22 जनवरी को जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी तब अखिलेश यादव अयोध्या नहीं जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Weather Update: घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में दिल्ली-एनसीआर और यूपी-बिहार, जानिए मौसम का हाल

चंपत राय का किया धन्यवाद

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार की रात सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर चंपत राय को लिखे एक पत्र को शेयर किया है. जिसकी शुरुआत में उन्‍होंने ‘आदरणीय श्री चंपत राय जी, महासचिव, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र, अयोध्या’ संबोधन के साथ लिखा है, ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर, अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के स्नेह निमंत्रण के लिए धन्यवाद एवं समारोह के सकुशल संपन्न होने की हार्दिक शुभकामनाएं.’ उन्होंने आगे लिखा कि हम अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद सपरिवार दर्शनार्थी बनकर अवश्य जाएंगे.

Latest News

Nobel Prize 2024: इस दिन से शुरू होगी नोबेल पुरस्कारों की घोषणाएं, जानिए किस-किस क्षेत्र के लोग होंगे सम्मानित

Nobel Prize 2024: इस समय दुनियाभर के कई देशों में युद्ध का माहौल है साथ ही कई देश शरणार्थी...

More Articles Like This