राम की अनोखी भक्ति! चोटी से रामरथ खींच कर अयोध्या पहुंचेंगे ये साधु, अनोखी प्रतिज्ञा देख सभी अचंभित

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Mandir Pran Pratishtha, ओपेन्द्र गोस्वामी/ महोबा: 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने को है. ऐसे में इस महाआयोजन को लेकर देश ही नहीं विदेशों में भी खुशी का माहौल है. अपने अराध्य के लिए भक्त कुछ ना कुछ खास जरूर करने की कोशिश कर रहे हैं. कोई पैदल जा रहा है, तो वहीं कोई कुछ खास चीजें लेकर जा रहा है. ऐसे में इन दिनों एक साधु की अनोखी प्रतिज्ञा को लेकर लोग अचंभित है.

दरअसल, अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा में साधु की अनोखी प्रतिज्ञा को लेकर लोग अचंभित है. बाबा बद्री अपनी चोटी से रामरथ खींच कर अयोध्या जा रहे हैं, जो 501 किलोमीटर की दूरी तय कर 22 जनवरी के पहले अयोध्या पहुचेंगे. इस कड़ी में आज रामरथ महोबा पहुँचने के बाद राम भक्तों ने पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया.

जानिए पूरी कहानी

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के दमोह जिले के बटियागढ़ से 11 जनवरी को बाबा बद्री रामरथ लेकर अयोध्या के लिए निकले. वहीं, आज वह महोबा जिले पहुंचे जहां रामभक्तों ने पुष्प वर्षा कर उनका जोरदार स्वागत किया. बता दें कि बाबा बद्री बटियागढ़ से 501 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए रामनगरी अयोध्या पहुंचेंगे. जहां पर वह भगवान श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त करेंगे.

1992 में ली थी प्रतिज्ञा

अपनी प्रतिज्ञा को लेकर बाबा बद्री ने बताया कि उन्होंने सन 1992 में कसम खाई थी, जब अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी तो वह अपनी चोटी से रामरथ को खींच कर अयोध्या जाएंगे. अब वह समय आ गया है, जब श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है.

बाबा बद्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राम मंदिर बनने का नायक बताया है. इतना ही नहीं उनका कहना है कि रामभक्तों की ऐसी मोहब्बत कभी नहीं मिली जो आज मिल रही है. बाबा बद्री बताते हैं कि हम प्रतिदिन 50 से 60 किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: NCR में ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंचा AQI, केंद्र ने दिल्ली में इन वाहनों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध 

Latest News

असुरक्षित भोजन से हर साल 60 करोड़ लोग बीमार, 4 लाख से अधिक की मौत, WHO के महानिदेशक ने दी जानकारी

New Delhi: शुक्रवार को दिल्‍ली में आयोजित दूसरे वैश्विक खाद्य विनियामक समिट में WHO के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम ग्रेब्रेयेसस...

More Articles Like This