फोन में कमजोर नेटवर्क से हैं परेशान? बस कर दें ये सेटिंग, बढ़ जाएगी स्पीड

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

5G Network Speed: फोन में नेटवर्क प्रॉब्‍लम आज की नहीं बल्कि हमेशा से ही है. आज के टाइम में लगभग सभी लोगों के पास 4G या 5G स्मार्टफोन है. आज की बढ़ती जरूरतों और टेक्नोलॉजी वाले जमाने में अपडेटेड फोन्स की जरूरत होती है, क्योंकि ज्‍यादातर काम अब इंटरनेट के जरिए ही होते हैं.

लेकिन, आज के समय में 5G नेटवर्क होने के बाद भी कई बार ऐसा होता है कि फोन में नेटवर्क नहीं आते हैं. हर कोई कमजोर और खराब नेटवर्क से परेशान हैं. अगर आप भी नेटवर्क होने के बाद भी स्लो इंटरनेट से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए मददगार साबित होगी. आज हम आपको एंड्रॉयड स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क की स्पीड बढ़ाने का तरीका बताएंगे.

ये भी पढ़ें :- तेरी बातों में ऐसा उलझ़ा जिया का पहला गाना ‘लाल पीली अखियां’ रिलीज, शाहिद-कृति के डॉन्स के दीवाने हुए लोग

-यदि आपके स्‍मार्टफोन इंटरनेट स्लो चल रहा है तो सबसे पहले फोन की सेटिंग्स चेक करें. फोन की सेटिंग में नेटवर्क सेटिंग आन करें और preferred type of network को 5G या Auto सेलेक्ट करें.

-नेटवर्क सेटिंग्स में Access Point Network (APN) की सेटिंग भी चेक करें. हाई स्पीड के लिए सही APN का होना चाहिए. APN सेटिंग के मीनू में जाकर सेटिंग को डिफॉल्ट रूप से सेट करें.

-फोन में मौजूद सोशल मीडिया पर नजर बनाएं रखें. फेसबुक, एक्‍स और इंस्टाग्राम जैसे एप स्पीड कम कर देते हैं और डाटा भी ज्यादा कन्‍ज्‍यूम करते हैं. इनकी सेटिंग्स में जाकर ऑटो प्ले वीडियो को ऑफ कर दें. इसके साथ ही फोन के ब्राउजर को डाटा सेव मोड में कर दें.

-अगर सबकुछ करने के बावजूद भी स्पीड नहीं मिल रही है तो अपने फोन की नेटवर्क सेटिंग को रीसेट करें. डिफॉल्ट नेटवर्क सेटिंग पर अच्छी स्पीड मिलने की उम्‍मीद रहती है.

ये भी पढ़ें :- Flipkart Layoffs: फ्लिपकार्ट करेगी छंटनी! कर्मचारियों को धोना पड़ेगा नौकरी से हाथ, जानिए क्या है वजह

 

 

Latest News

Haryana Election 2024: पुलिस ने तीन वाहनों से बरामद किए करोड़ों रुपये

Haryana Election 2024: फरिदायाबद पुलिस चुनाव आचार संहिता के तहत चेकिंग अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत...

More Articles Like This