Aaj Ka Rashifal: इन राशि के जातकों के लिए शुभ है सूर्य गोचर, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 15 January 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है.

आज यानी 15 जनवरी, दिन सोमवार को पौष शुक्ल पक्ष की पंचमी है. पंचमी तिथि सोमवार देर रात 2 बजकर 17 मिनट तक रहेगी. आज सोमवार को मकर संक्रांति का त्यौहार भी मनाया जाएगा. मान्यता है कि मकर संक्रांति के दिन स्नान दान किया जाता है. 

आज सूर्यदेव मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इस गोचर का सभी राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव पड़ेगा. सूर्य गोचर के कारण आज कुछ राशियों का दिन शानदार रहेगा, तो वहीं कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

आज सोमवार का दिन भी है, आज के दिन देवों के देव महादेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष: आज का दिन कई सुखद परिणाम लेकर आएगा. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर अधिकारियों का साथ मिलेगा. लंबी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं.

वृषभ: काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. करियर में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. खान पान का ध्यान रखें.

मिथुन: सामाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी. अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. आय के श्रोत में इजाफा होगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी.

कर्क: परिवार में किसी कारण बात बिगड़ सकती है. जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं. लंबे समय से रुका काम पूरा हो सकता है. अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं.

सिंह: आज का दिन शानदार रहेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पड़ोसियों से सावधान रहें. लंबे समय से अटका काम पूरा होगा. खान पान पर ध्यान दें. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

कन्या: संतान पक्ष की ओर से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है. परिजनों का सहयोग मिलेगा ऑफिस में ज्यादा वर्कलोड से परेशान हो सकते हैं. धन आगमन के स्रोत में वृद्धि होगी.

तुला: जीवनसाथी के साथ समय बीताएंगे. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम नहीं आने से मन दुखी रहेगा. किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं. शरीर में थकान के कारण परेशान हो सकते हैं. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

वृश्चिक: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. घर में किसी बात को लेकर माता से वाद-विवाद हो सकता है.

धनु: पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. भाईयों का सहयोग मिलेगा. आय के नए स्रोत बनेंगे. मेहनत के कारण थकान हो सकती है.

मकर: इस राशि के जातकों को आज कई नई उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं. लंबे समय से अटका काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा. संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है.

कुंभ: ऑफिस के कार्यों में व्यस्तता रहेगी. खर्चों में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी. किसी काम के सिलसिले में लंबी दूरी पर जा सकते हैं. उधार देने से बचें, वरना पैसा फंस सकता है.

मीन: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. वाहन खरीदने के लिए अच्छा योग है. परिजनों का साथ मिलेगा. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. किसी मनचाही कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.