Ayodhya: अयोध्या में उत्साह के बीच संतों ने चलाया सफाई अभियान, बोले…

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya: अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंदिरों में सफाई अभियान चलाने का आह्वान किया है. पीएम के आह्वान पर जूना अखाड़े ने अयोध्या के सभी मंदिरों में सफाई अभियान शुरू किया है.

नागेश्वर मंदिर से शुरू किया गया सफाई अभियान
यह सफाई अभियान जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक एवं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरि गिरि महाराज के नेतृत्व में जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत प्रेम गिरि महाराज, श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्री पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज के नेतृत्व में नागेश्वर मंदिर से शुरू किया गया.

हमें कण-कण को रामनाम से चमकाना हैः हरि गिरि महाराज
श्रीराम पौढी के साथ सभी घाटों व गलियों में भी सफाई अभियान चलाया गया. जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक एवं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरि गिरि महाराज ने कहा कि यह हम सभी का परम सौभाग्य है कि हम सभी के रोम-रोम में बसने वाले भगवान राम 22 जनवरी को रामजन्म भूमि पर बने भव्य राम मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. उनके स्वागत के लिए हमें कण-कण को रामनाम से चमकाना है, उसे राममय बनाना है.

जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत प्रेम गिरि महाराज ने कहा कि 500 वर्ष के बाद हमारे राम आ रहे हैं और हमें उनका स्वागत इस प्रकार करना है कि सदियों तक उसे याद रखा जाए. श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्री पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज ने कहा कि शबरी रोजाना भगवान राम के स्वागत के लिए मार्ग की सफाई करती थी.

आज जब 500 वर्ष के बाद रामलला भव्य राम मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं तो हर भक्त शबरी बनकर उनका स्वागत करने के लिए तैयार है. भगवान राम के स्वागत के लिए सफाई करके वहीं अहसास हो रहा है, जो अहसास शबरी को भगवान राम के आगमन पर हुआ था. हम सभी बहुत ही भाग्यशाली है कि भगवान राम ने हमें अपने स्वागत करने का अवसर प्रदान किया है.

सफाई अभियान में ये लोग रहे शामिल
सफाई अभियान में महामंडलेश्वर विरेंद्रानंद गिरि महाराज, महामंडलेवर पवित्रानंद गिरि, महामंडलेश्वर महेंद्रानंद गिरि महाराज, श्रीमहंत मनोहर गिरि, मेयर गिरीश त्रिपाठी, पार्षद पवन शुक्ला महंत धर्मदास गिरि, महंत आशुतोष गिरि, सचिव शैलेंद्र गिरि, महेश पुरी, निर्वाण मंत्री शैलजा गिरि, महंत अवधेश गिरि कानपुर, महंत शनि भारती, महंत दिनेश गिरि, पत्रकार गोपाल रावत, अंशुमान डोगरा दिल्ली, संजय, अजय आदि शामिल रहे.

Latest News

पेजर ब्लास्ट के बाद लोगों में दहशत, अपना ही मोबाइल और लैपटॉप प्रयोग करने में लग रहा डर

lebanon pager blast: मंगलवार को लेबनान उस समय दहल उठा जब लेबनान की राजधानी बेरूत समेत देश के कई...

More Articles Like This