Shehnaaz Gill ने कैसे बनी स्लिम, जानिए कैसे बिना जिम किए बगैर घटाया 12 KG वजन

Shehnaaz Gill Weight Loss Journey: एक्ट्रेस शहनाज गिल आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. शहनाज पहली बार 'बिग बॉस' सीजन 13 से चर्चा में आईं थीं.

टीवी शो 'बिग बॉस' में आने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद उन्हें कई म्यूजिक वीडियो में भी काम मिला. इसके बाद उन्हें फिल्म में काम मिला.

दरअसल, सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' में भी शहनाज गिल नजर आईं थीं. हालांकि, शहनाज ने पहले की तुलना में अपनी फिटनेस पर भी काफी काम किया है.

आपको बता दें कि साल 2019-2020 में 'बिग बॉस 13' के दौरान शहनाज का वजन बहुत ज्यादा था. हालांकि, वक्त गुजरने के साथ उन्होंने बहुत मेहनत की.

अपनी इच्छाशक्ति के दम पर करीब 12 किलो तक वजन कम किया. हालांकि ये काम उनके लिए इतना आसान नहीं था.

बता दें कि शहनाज गिल ने यूट्यूब चैनल पर एक्ट्रेस शिलपा शेट्टी को दिए गए. इंटरव्यू में बताया कि फिटनेस के लिए सही कदम लेना बेहद जरूरी है.

उन्होंने बताया कि आपका परिवार और दोस्त वेट लॉस में सबसे बड़ी रुकावट हैं. वो ऐसी चीजें खाने को लेकर फोर्स करते हैं, जिससे वजन कम करने में दिक्कत आती है. लोग कहते हैं आज खा लो, 'कल से डाइटिंग कर लेना'

ऐसी में खुद कहें, 'भाई मुझे नहीं खाना, तू खा, लोग आपको छोड़ते नहीं,' उस समय आपका विल पॉवर सबसे ज्यादा आपके काम आता है. हमें लोगों की नहीं सुननी चाहिए. अपने मन की बात मानें.

शहनाज से जब ये पूछा गया कि वो वर्कआउट कैसे करती है. तब उन्होंने बताया कि वो जिम नहीं जाती हैं. वह डाइट के दम पर 70 फीसदी वजन मेंटेन करती हैं. 

इसके अलावा वो पानी पीने को काफी ज्यादा तरजीह देती हैं. अगर पानी में थोड़ा स्वाद लाना हो, तो इसके लिए वो वॉटर में स्ट्रॉबेरी और खीरा मिलाती हैं, इससे उनकी स्किन भी ग्लो करने लगती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई बातें सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.