Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, 22 जनवरी तक कोहरे का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update 18 January 2024: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत भीषण ठंड की चपेट में है. भयानक सर्दी और घने कोहरे का प्रकोप जारी है. आज सुबह से ही कोहरे की घनी चादर छाई हुई है. कोहरे के चलते लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बर्फीली हवाओं से गलन बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक ठंड से कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

जानिए मौसम का हाल

देश में मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों तक ठंड का प्रकोप जारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड के साथ कोहरे की डबल मार देखने को मिल रही है. कड़ाके की ठंड से राहत के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में घने कोहरे की संभावना जताई है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों के तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने आज 18 जनवरी को बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

दिल्ली एनसीआर के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की तो यहां भी हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. ठंड के चलते रेल और हवाई यात्रा प्रभावित हो रही हैं. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर यात्री बड़ी संख्या में अपने विमान और ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं. मौसम विभाग की माने तो दिल्ली-एनसीआर में लगातार पांचवे दिन कोहरे की मार देखने को मिल रही है. आने वाले दिनों भी राजधानी दिल्ली में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 21 से 23 जनवरी के बीच दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

यूपी के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक अगर बात करें तो उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां भी कड़ाके की ठंड और कोहरे का कहर जारी है. कोहरे के चलते लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है. पहाड़ी इलाकों से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते भीषण सर्दी और गलन की मार झेलनी पड़ रही है. पश्चिमी यूपी के अधिकांश इलाकों में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है. हालांकि, दोपहर के बाद धूप निकलने की संभावना है.

22 जनवरी तक कोहरे का अलर्ट

जम्मू-कश्मीर से लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक शीतलहर का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए कोहरे और शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की तरफ से 22 जनवरी तक पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. वहीं, 18-21 जनवरी के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर रहने की संभावना है.

Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This