UP Politics: दलित नहीं दौलत की बेटी हैं मायावती, कारसेवकों पर गोली को लेकर ये बोले शिवपाल यादव

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Politics: एक तरफ देश भर में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां चल रही हैं. तो दूसरी ओर इस पर राजनीति भी तेज है. इसी के साथ लोक सभा की चुनाव की तैयारी भी चल रही है, इस कड़ी में इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर मंथन चल रहा है. विपक्षी दलों के गठबंधन से बीएसपी सुप्रीमों मायावती मे दूरी बना ली है. ऐसे में अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने गठबंधन में सीट शेयरिंग, अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अपना रूख साफ किया है.

सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने इस कड़ी में बीएसपी सुप्रीमों मायावती पर निशाना साधा और जमकर हमला बोला. समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह ने कारसेवकों पर फायरिंग मामले में कहा कि संविधान की रक्षा के लिए गोली चली थी.

राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि 22 जनवरी के बाद वह अयोध्या जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रभुश्रीराम के दर्शन के लिए वह अयोध्या जरुर जाएंगे. उन्होंने कहा कि भगवान राम-कृष्ण में उनकी आस्था है और वे भाजपा के राजनीतिक कार्यक्रम के बाद अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे.

वहीं, उन्होंने कहा कारसेवकों पर फायरिंग मामले में भी अपनी बातों को रखा. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि कारसेवकों ने आदेश का उल्लंघन किया था, उस दौरान संविधान की रक्षा के लिए गोली चली थी. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था. कोर्ट के आदेश का जिसने उल्लंघन किया, उस पर कार्रवाई होनी चाहिए थी. जिस वजह से गोली चली थी.

यह भी पढ़ें: UP Cabinet: यूपी कैबिनेट ने गन्ना मूल्य में 20 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ोतरी को दी मंजूरी

मायावती को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि बीएसपी सुप्रीमों दलितों की नही दौलत की बेटी हैं. दरअसल, पिछले काफी समय से बीएसपी सुप्रीमों समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोल रही है. वहींं, मायावती ने कहा था 2024 के लोक सभा चुनाव में बीएसपी अकेले चुनाव लड़ेगी. इसके बाद से प्रदेश में सियासत काफी तेज हो गई है.

रिपोर्ट: शिवांग तिमोरी

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम...

More Articles Like This