Ayodhya: CM योगी का अयोध्या दौरा आज, प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का लेंगे जायजा, देखें पूरा शेड्यूल

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले शुक्रवार को अयोध्या पहुंच रहे हैं. सीएम योगी रामनगरी में करीब पांच घंटे रहेंगे. इस दौरान वे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा लेंगे. साथ ही अधिकारियों संग बैठकर सुरक्षा से लेकर अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा भी करेंगे. जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी का हेलीकॉप्टर करीब 11.10 पर राम कथा पार्क पर उतरेगा.

वहां से वे सीधे हनुमानगढ़ी जाएंगे और दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद रामलला का भी आशीर्वाद लेंगे और जन्मभूमि परिसर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी का जायजा लेंगे. 12:00 बजे वे रामलला की आरती में शामिल होंगे. नगर निगम के द्वारा बनाई जा रही हनुमान गुफा पर टेंट सिटी का भी अवलोकन करेंगे. इसके अलावा साकेत पेट्रोल पंप के पास नगर निगम की ओर से स्थापित टेंट सिटी का भी निरीक्षण करेंगे. सीएम योगी उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की ग्रीन फील्ड टाउनशिप का भी जायजा लेंगे.

इसके बाद दोपहर करीब 01:20 बजे पर्यटन विभाग की ओर से बनाई जा रही ट्रेन सिटी का भी निरीक्षण करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब 01:30 बजे सरयू में सोलर बोट का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद सीएम योगी करीब 01:40 बजे सरयू अतिथि गृह पहुंचेंगे और यहां लगभग आधे घंटे विश्राम करेंगे. फिर 02.15 बजे वे राम कथा संग्रहालय पहुंचेंगे और प्राण प्रतिष्ठा के लिए समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद शाम 04:05 बजे वे हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़े: Petrol Diesel Prices: राजस्थान में महंगा, तो असम-महाराष्ट्र में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है नई कीमत?

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This