Rajasthan: दो बच्चों संग देवरानी-जेठानी ने की आत्महत्या, कांप गया पूरा गांव

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

नागौरः राजस्थान से दिल को दहला देने वाली सनसनीखेज खबर आ रही है. यहां शुक्रवार की रात डीडवाना इलाके नुवां गांव में एक ही परिवार की दो महिलाओं और दो बच्चों संग फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शनिवार को सुबह घर वालों को घटना का पता चला तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. वहीं पूरे गांव में सनसनी फैल गई. आत्महत्या के कारण गृहक्लेश सामने आया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पुलिस के मुताबिक
पुलिस के मुताबिक, नुवां गांव की रहने वाली दो सगी बहनें नाजिया (32) पत्नी सलाहुद्दीन और साजिया (30) पत्नी लियाकत अली का एक ही परिवार में ससुराल है. दोनों सगी बहनें सगी जेठानी और देवरानी भी थी. दोनों महिलाओं के पति पांच वर्षों से विदेश में कार्यरत हैं. बताया जा रहा है कि लंबे समय से परिवार में गृहक्लेश और पारिवारिक विवाद चल रहा था. इसके चलते दोनों बहनें तनाव में रहती थी. शुक्रवार की रात दोनों बहनों ने दो बच्चों सहित फांसी का फंदा लगाकर खुदखुशी कर ली.

परिजनों को सुबह हुई घटना की जानकारी
घटना की जानकारी परिजनों को शनिवार को सुबह हुई. सूचना पर मौलासर पुलिस मौके पर पहुंची और चारों के शवों को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए डीडवाना के राजकीय बांगड़ चिकित्सालय में भेज दिया. इस मामले में पुलिस ने मृतक बहनों के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ससुराल पक्ष के लोगों पर लगा ये आरोप
आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग दोनों बहनों को घर के एक कमरे में ही रखते थे. उन्हें मकान के दूसरे हिस्सों में आने जाने की अनुमति नहीं थी. इसके अलावा उन्हें बार-बार मानसिक प्रताड़ना दी जाती थी. संभवत इसी कारण से दोनों बहनों ने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया. मृतक बच्चों की पहचान कनिष्का (7) और आमीर खान (4) के रूप में हुई है. ये दोनों साजिया के बेटे और बेटी थे. उधर, इस घटना की गांववासियों में चर्चा हो रही है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This