Nimbu Mirch Ke Totke: एक बार करें नींबू और हरी मिर्च का ये टोटका, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत

Nimbu Mirch Ke Upay: नींबू-मिर्च से जुड़े टोटके बहुत कारगर माने जाते हैं. इससे आपकी सोई हुई किस्मत जग जाएगी और आप अपने लाइफ में खूब तरक्की करेंगे. 

नींबू ना केवल सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि इसका इस्तेमाल ज्योतिष उपाय और तंत्र साधना में भी होता है. 

आपको बता दें कि पूजा-पाठ के साथ ही नजर दोष में भी नींबू और मिर्च का उपयोग किया जाता है. इसके टोटके व्यापार में लाभ बढ़ाने में भी कारगर होते हैं. 

इसके लिए 7 हरी मिर्च और 7 नींबू लेकर माला बनाएं और उसे दुकान के सामने टांगें. ध्यान रहे इसे वहां टांगे जहां ग्राहकों की नजर जाए. इससे अच्छे परिणाम मिलते हैं.

साथ ही अगर आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके बावजूद अगर आपको काम में सफलता नहीं मिल रही, तो नींबू-मिर्च के उपाय करें.

आप एक नींबू लें. इसमें 4 लौंग लगाकर हरि मिर्च के साथ हनुमान जी मंदिर में ले जाएं और हनुमान जी को चढ़ा दें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय से हर काम में सफलता मिलेगी'

ज्योतिष के मुताबिक, बूरी नजर उतारने या बचाने में भी हरि मिर्च और नींबू का टोटका काफी कारगर हैं. अगर किसी पर बुरी नजर है, तो उसके सिर से लेकर पैर तक 7 बार नींबू-मिर्च से उतारा करके 4 टुकड़े कर दें. 

इसके बाद कटे हुए नींबू मिर्च को दूर कहीं ले जाकर फेंक दें. इस बात का ध्यान रखें कि इसे फेंकने के बाद पीछे मुड़कर कतई न देखें. इससे नजर दोष खत्म हो जाएगा.

अगर बिजनेस में तरक्की चाहते हैं, तो रविवार को 5 नींबू काटकर इसमें मिर्च लगाएं और कार्यस्थल पर रख दें. साथ में 1 मुट्ठी पीली सरसों भी रखें.

अगले दिन इन चीजें को ले जाकर सुनसान जगह पर फेंक आएं. ऐसा करने से काम में तरक्की होती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)