China Fire: चीन में आग लगने की दो घटना, 13 छात्रों सहित 21 लोगों की मौत

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

China Fire: चीन से भीषण हादसे की खबर आ रही है. यहां आग लगने की दो अलग-अलग घटनाओं में 21 लोगों की जान चली गई. मृतकों में कई स्कूली छात्र भी शामिल हैं. शनिवार को स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

अधिकारियों ने बताया कि पहली घटना हेनान प्रांत के यानशानपु गांव की है, जहां शुक्रवार की देर रात करीब 11 बजे यिंगकाई स्कूल में आग लगने की सूचना मिली. इस हादसे में अब तक 13 छात्रों की मौत हो चुकी है.

अग्निशमन विभाग ने बताया
स्थानीय अग्निशमन विभाग ने बताया कि इस हादसे के बाद बचाव कर्मी तत्काल मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाया. समाचार एजेंसी पीटीआई ने चीनी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के हवाले से बताया कि आग में झुलसने के कारण एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसका उपचार चल रहा है और उसकी स्थिति स्थिर है.

प्रोडक्शन वर्कशॉप में विस्फोट, 8 लोगों की मौत
एक अन्य घटना में शनिवार सुबह पूर्वी चीन के जियांग्सु प्रांत की चांगझोऊ सिटी में एक प्रोडक्शन वर्कशॉप में विस्फोट के बाद आग लग गई. इस दुर्घटना में 8 लोगों की मौत हो गई. जिले के आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, विस्फोट तड़के 3:38 बजे हुआ. इस दुर्घटना में 8 अन्य लोग मामूली रूप से घायल हो गए. पीटीआई ने बताया कि घटनास्थल पर राहत औ बचाव कार्य समाप्त हो गया है. अधिकारियों के अनुसार, यह विस्फोट किस कारण से हुआ है, इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है.

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This