Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड, जानिए कब मिलेगी राहत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mausam Ki Jankari, 23 January 2024 Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में कहीं घना कोहरा तो कहीं हल्का कोहरा देखने को मिला. मौसम विज्ञान विभाग ने कोहरे को लेकर कई राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाएं लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर रही है. देश में मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों तक ठंड का प्रकोप जारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड के साथ कोहरे की डबल मार देखने को मिल रही है. अगर बात करें राजधानी दिल्ली के मौसम की तो यहां आज दोपहर के बाद हल्की धूप देखने को मिल सकती है.

इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में घने कोहरे और कोल्ड डे की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट के साथ अलर्ट जारी किया है. इन राज्यों के कुछ इलाकों में तापमान 3 डिग्री से नीचे भी जा सकता है. घने कोहरे ने लोगों को मुसीबत में डाल दिया है.

जानिए कब मिलेगी राहत

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक ऐसे ही घना कोहरा छाया रहेगा. इसके अलावा दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शनिवार सुबह तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं, राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार सुबह तक और उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बुधवार सुबह के लिए घने कोहरे की स्थिति बने रहने की संभावना है. यानी कुल मिलाकर शनिवार तक अभी ठंड से कोई राहत मिलने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने अगले 24 घटों के दौरान कुछ हिस्सों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें-

Delhi Police Traffic Advisory: लाल किले पर आज से शुरू होगा ‘भारत पर्व’, इन रास्तों पर रहेगी रोक, जानिए ट्रैफिक एडवाइजरी

Latest News

Stock Market: तेजी के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला. बॉम्बे स्टॉक...

More Articles Like This