Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर इस तरह करें मेकअप, दिखेगी देशभक्ति की झलक

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस आने में कुछ ही दिन बचा है. इस साल 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा. हर साल की तरह इस साल भी 26 जनवरी के दिन देशभर में देशभक्ति की धूम देखने को मिलेगी. 26 जनवरी को दिन हर भारतीय के गौरव और खुशी का दिन होता है. भारत के नागरिक कहीं भी रहें, वो गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस मनाना कभी नहीं भूलते. सन 1950 में इस दिन ही देश का संविधान लागू हुआ था. ऐसे में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर हर कोई देशभक्ति के रंग में रंगा हुआ नजर आता है.

बात करें लड़कियों की तो, ल‍ड़किया इस दिन को खास बनाने के लिए पहले से ही तैयारियों में लग जाती हैं. इसके लिए वो अपने पहनावे से लेकर मेकअप तक में तिरंगे का टच देने की कोशिश करती हैं. अगर आप भी इस गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के लुक में दिखना चाहती हैं तो आप ट्राईकलर मेकअप कर सकती है. रिपब्लिक डे पर इस मेकअप में आपको भारतीय होने पर औ भी फक्र होगा. तो आइए जानते हैं ट्राईकलर मेकअप करने के टिप्‍स…

फाउंडेशन

रिपब्लिक डे पर फेस पर ट्राई कलर मेकअप करने से पहले स्किन टोन को सही करना बहुत जरूरी है. इसलिए सबसे पहले अपनी स्किन टोन के हिसाब से चेहरे पर फाउंडेशन अप्‍लाई करें. फाउंडेशन सही से ब्लेंड होने के बाद ही आगे का मेकअप शुरू करें.

ट्राई कलर आईशैडो 

आंखों की मेकअप के लिए सबसे पहले आंखों पर प्राइमर लगाएं. प्राइमर की मदद से ही आंखों का आईशैडो अच्‍छे से टिका रहेगा. प्राइमर के बाद सबसे पहले ऑरेंज आईशैडो अप्‍लाई करें. इसके बाद सफेद और लास्‍ट में हरे रंग का आईशैडो लगाए. ऐसे कलर को सेट करें कि तीनों रंग अलग-अलग नजर आए.

तिरंगा लाइनर

वैसे तो अधिकतर लड़कियां ब्‍लैक कलर का लाइनर ही इस्तेमाल करती हैं, लेकिन आपको मार्केट में हर रंग का लाइनर आसानी से मिल जाएगा. इसके इस्तेमाल के लिए सबसे पहले हरे रंग का लाइनर अप्‍लाई करें. फिर सफेद और आखिर में ऑरेंज कलर. इससे आप देशभक्ति के लुक में दिखेंगी.

ग्लिटर आईशैडो

आंखों का मेकअप हाइलाइट करने के लिए ग्लिटर आईशैडो एक बेहतरीन ऑप्‍शन है. इसे आप नॉर्मल आईशैडो की तरह ही लगा सकती है. इससे आपकी आंखें और भी ज्यादा चमकेंगी.

नेल पैंट

देशभक्ति के रंग में रंगने के लिए मेकअप के साथ-साथ आप अपने नाखूनों को भी हाइलाइट कर सकती हैं. इसके लिए तिरंगे के रंगों का इस्तेमाल करके नेल आर्ट करानी है.

ये भी पढ़ें:- Republic Day 2024: इस बार कर्तव्य पथ पर इन राज्यों और मंत्रालयों की दिखेंगी झाकियां, थीम खास है थीम

 

Latest News

UP: सड़क हादसे में फेमस सिंगर रूमाना खान की मौत, जा रही थी परिवार संग

UP: यूपी के हापुड़ से सड़क हादसे की खबर आ रही है. यहां शुक्रवार की देर रात हापुड़ रोड...

More Articles Like This