HPPSC Recruitment 2024: एचपीपीएससी में चुनाव कानूनगो और एक्सटेंशन ऑफिसर के रिक्त पदों पर हो रही भर्ती, फटाफट करें आवेदन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

HPPSC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. बता दें कि एचपीपीएससी में चुनाव कानूनगो और एक्सटेंशन ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 27 जनवरी, 2024 निर्धारित की गई है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन फॉर्म नहीं भरा है, वे एचपीपीएससी की आधिकारीक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर विजिट कर फटाफट आवेदन फॉर्म भर ले.

भर्ती विवरण
एचपीपीएससी की ओर से निकाली गई इस भर्ती के तहत कुल 24 पदों को भरा जाना है. इसमें से निर्वाचन कानूनगो के लिए 16 पद और एक्सटेंशन ऑफिसर के लिए 09 पद आरक्षित है. अधिक जानकारी के लिए HPPSC की आधिकारीक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर विजिट करें.

पात्रता एवं मापदंड
इस भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हों और साथ ही हिमाचल प्रदेश के रीति-रिवाजों, तौर-तरीकों और बोलियों का ज्ञान होना चाहिए. उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी.

कैसे कर सकते हैं आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले एचपीपीएससी की आधिकारीक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद अभ्यर्थी पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और इसके बाद अन्य जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करके फॉर्म भर दें. अब फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए अपने पास रख लें.

ये भी पढ़े: DGCA: डीजीसीए ने Air India पर लगाया 1.10 करोड़ रुपये का जुर्माना, इस वजह से की कार्रवाई

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This