गणतंत्र दिवस: जम्मू में LG मनोज सिन्हा ने फहराया तिरंगा, गूंजे देशभक्ति के तराने

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Republic Day: गणतंत्र दिवस के मौके पर जम्मू के मौलाना आजाद (एमए) स्टेडियम में जम्मू-कश्मीर प्रदेश का मुख्य समारोह आयोजित हुआ. यहां उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राष्ट्रीय ध्यव फहराया और परेड का निरीक्षण करते हुए सलामी ली. इससे पहले एलजी ने बलिदान स्तंभ पर पुलिस, सेना और सीएपीएफ के वीर बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी.

एलजी मनोज सिन्हा ने कहा
अपने संबोधन में एलजी मनोज सिन्हा ने लोगों को 75वें गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के त्याग और बलिदान का स्मरण कराने के साथ हमें संविधान के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा देता है.

एलजी ने कहा कि प्रदेश के जम्मू-कश्मीर में पंचायत और नगर निकायों के चुनाव अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण का प्रावधान सुनिश्चित करने की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद कराए जाएंगे. जम्मू संभाग में बसे पश्चिमी पाकिस्तान से आए नागरिकों को जमीनों के मालिकाना अधिकार दिए जाएंगे. प्रदेश में आतंकवाद अपनी आखिरी सांसें ले रहा है. उग्रवाद को प्रदेश से पूरी तरह से खत्म करने के लिए सरकार प्रतिब्द्ध है.

वहीं, श्रीनगर के बक्शी स्टेडियम में एलजी के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली. जम्मू और श्रीनगर सहित प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में जहां देशभक्ति के तरानों ने जोश से भरा, वहीं हैरतअंगेज करतब में संतुलन के प्रदर्शन ने सभी को एकटक देखने के लिए मजबूर किया.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This