Richest Person: बर्नार्ड अरनॉल्ट के सिर सजा दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज, एलन मस्क को पछाड़ा

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Richest Person: टेस्‍ला और एक्‍स के मालिक एलन मस्‍क (Elon Musk) के सिर से दुनिया के सबसे रईस का ताज छीन गया है. दरअसल फोर्ब्स ने वर्तमान समय के अरबपतियों की लिस्‍ट जारी की है, जिसमें बड़ा बदलाव देखने को मिला है. टेस्‍ला के शेयर में बड़ी गिरावट के कारण एलन मस्‍क की नेटवर्थ में भारी गिरावट आई है. अब दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स का खिताब मस्‍क से छीनकर उस व्‍यक्ति के पास चला गया है, जो अमीरों की लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर था. लग्जरी ब्रांड LVMH के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard arnault) टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति बन गए हैं.

अरनॉल्‍ट दुनिया के सबसे रईस

अरब‍पतियों की जारी लिस्‍ट के अनुसार, वैश्विक लग्जरी ब्रांड एलवीएमएच के सीईओ अरनॉल्ट (Bernard arnault) और उनके परिवार की कुल संपत्ति शुक्रवार को 23.6 बिलियन डॉलर की वृद्धि के बाद 207.8 बिलियन डॉलर हो गई. वहीं एलन मस्क के 204.5 बिलियन डॉलर से अधिक है. वहीं, अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) इस लिस्ट में 181.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ तीसरे नंबर पर हैं. ओरेकल के फाउंडर लैरी एलिसन (Larry Ellison) चौथे नंबी पर हैं. मेटा प्लेटफॉर्म के को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) नेटवर्थ 139.1 अरब डॉलर के साथ पांचवे स्‍थान पर हैं.

टेस्‍ला को बड़ा झटका

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, 25 जनवरी को टेस्ला को शेयर बाजार से झटका लगा, जिसके चलते उनकी संपत्ति में 13 प्रतिशत की गिरावट आई. इस वजह से एलन मस्क की कुल संपत्ति 18 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा कम हो गई है. वहीं दूसरी तरफ, LVMH के शेयरों में 13 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी आई. फोर्ब्स की मानें तो LVMH का मार्केट कैप शुक्रवार को 388.8 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया.

ये भी पढ़ें :- Bank Holiday: फरवरी में इतने दिन बैंकों में नहीं होगा काम, चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

 

Latest News

अमेरिकी राष्ट्रपति के अय्याश बेटे हंटर को जल्द मिलेगी सजा, पिता बाइडेन ने कहा- ‘बेटे को बचाने के लिए…’

Joe Biden Son Case: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं...

More Articles Like This