Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों की आज चमक सकती है किस्मत, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 02 February 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है.

आज यानी 02 फरवरी, शुक्रवार को माघ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि सप्तमी है. आज के दिन मां लक्ष्मी और संतोषी मां की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शनिवार का राशिफल…

मेषः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत होगा. योजनाबद्ध तरीके से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यापार में मुनाफा होगा.

वृषभः शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में नया निवेश से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें. सेहत का ख्याल रखें. संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है.

मिथुनः धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. आध्यात्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी. भूमि भवन के क्रय-विक्रय के लिए आज का दिन शुभ है. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें.

कर्कः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. धन लाभ के योग हैं. नया कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

सिंहः आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. व्यवसाय में घाटा लग सकता है. उधारी देने से बचें. नशे के सेवन से दूर रहें.

कन्याः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. प्रापर्टी से जुडे़ मामले में सफलता मिल सकती है. घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है. मन प्रसन्न रहेगा. नए अवसर की प्राप्ति हो सकती है.

तुला: आज आप सकारात्मकता से भरे रहेंगे. नौकरी करने वाले जातक थोड़े परेशान हो सकते हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.

वृश्चिक: आज का शानदार रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. कारोबार में शानदार लाभ मिलने के संकेत हैं. परिवार की ओर से सरप्राइज मिल सकता है.

धनु: आज का दिन अच्छा रहेगा. दोस्तों के सहयोग से काम पूरे होंगे. आज आपको मेहनत का साथ नहीं छोड़ना चाहिए. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी.

मकर: आज आपको थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है. नौकरी में स्थान परिर्वतन के योग हैं. घर पर धार्मिक आयोजन हो सकता है. वाद विवाद में पड़ने से बचें. व्यापार में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे.

कुंभ: आज आपकी मौज रहेगी. व्यापार में अप्रत्याशित लाभ मिलने से मन खुश रहेगा. आत्मविश्वास से भरे रहें. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें. किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

मीन: आज का दिन शानदार रहेगा. कुछ नए लोगों से मुलाकात संभव है. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. आज आप अपने लिए समय निकालने में सफल रहेंगे. खान पान पर ध्यान दें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.