Aaj Ka Rashifal: शनिवार को इन राशि के जातक होंगे परेशान, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 03 February 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है.

शनिवार, 03 फरवरी को माघ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अष्टमी है. आज के दिन हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शनिवार का राशिफल…

मेष: आज का दिन शानदार रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

वृषभ: आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. व्यापार में अप्रत्याशित लाभ की संभावना है. वाणी पर संयम बरतें. कुछ नए लोगों से मुलाकात संभव है.

मिथुन: आज का दिन अच्छा रहेगा. मेहनत से किए काम में सफलता मिलेगा. परिवार के साथ समय बीतेगा. किसी काम के पूरा होने से खुश रहेंगे. तली भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

कर्क: आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. कार्यक्षेत्र पर अधिकारियों से बहस हो सकती है. अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

सिंह: आज के दिन आपको सावधान रहना चाहिए. आज घर पर मेहमान आ सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें. परिवार की मदद से रूका काम पूरा होगा.

कन्या: आज का दिन बेहतर रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों को काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं.

तुला: आज का दिन सामान्य रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. खर्चों में वृद्धि से परेशान हो सकते हैं. मन अशांत रह सकता है.

वृश्चिक: आज का दिन अच्छा रहेगा. किसी बीमारी के शिकार हो सकते हैं. दफ्तर में सम्मान में वृद्धि होगी. अधिकारी आप से खुश रहेंगे. मन अशांत रह सकता है.

धनु: आज का दिन परेशानियों वाला रह सकता है. मन अज्ञात भय से परेशान रह सकता है. व्यापार में मनमुताबिक लाभ ना होने से परेशान हो सकते हैं.

मकर: आज का दिन सकारात्मकता से भरा रहेगा. आफिस में सहकर्मियों के सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा. कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

कुंभ: आज के दिन आप पर नकारात्मकता हावी रह सकती है. मीडिया में कार्यरत लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. खान पर विशेष ध्यान दें.

मीन: आज के दिन आपको सावधानी से रहना चाहिए. कार्यक्षेत्र पर परेशानियोंं का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति बिगड़ने से परेशान हो सकते हैं. खान पान पर ध्यान दें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.