Thalapathy Vijay Political Party: क्या थलपति विजय तमिलनाडु की राजनीति में डालेंगे बाधा? लांच की नई राजनीतिक पार्टी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Thalapathy Vijay Political Party: तमिल एक्टर ‘थलापति विजय’ ने शुक्रवार, दो फरवरी को अपनी नई राजनीतिक पार्टी ”तमिझागा वेत्री कजगम” की घोषणा की. विजय ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा- “तमिलनाडु के लोगों और तमिल समुदाय की मदद करना मेरा दीर्घकालिक इरादा और इच्छा है. उन्होंने मुझे मेरे माता-पिता के बाद नाम, प्रसिद्धि और सब कुछ दिया.

इसीलिए, हमारे नेतृत्व में एक राजनीतिक दल तमिझागा वेत्री कजगम नाम से शुरू किया गया है.” हालांकि, एक्टर ने कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. उनके बयान में कहा गया, “हमारा लक्ष्य आगामी 2026 विधानसभा चुनाव (तमिलनाडु में) लड़ना और जीतना और एक बुनियादी राजनीतिक बदलाव लाना है.”

विजय ने क्या कहा?

तमिल एक्टर ‘थलापति विजय’ ने अपने बयान में कहा- “मौजूदा राजनीतिक माहौल में एक तरफ ‘भ्रष्ट राजनीतिक संस्कृति’ है और दूसरी तरफ ‘विभाजनकारी राजनीतिक संस्कृति’ है. वे हमारी एकता और प्रगति में बाधा हैं.” “यह एक सच्चाई है कि हर कोई, विशेष रूप से तमिलनाडु में, एक मौलिक राजनीतिक परिवर्तन के लिए उत्सुक है, जो एक निस्वार्थ, पारदर्शी, जाति-मुक्त, दूरदर्शी, भ्रष्टाचार-मुक्त कुशल प्रशासन का नेतृत्व कर सकता है.

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसी राजनीति का विषय होना चाहिए हमारा भारतीय संविधान, तमिलनाडु के राज्य अधिकारों और समानता के सिद्धांत पर आधारित.” उन्होंने कहा कि “राजनीति मेरे लिए सिर्फ एक और करियर नहीं है; यह लोगों का एक पवित्र काम है…मैं लंबे समय से हममें से कई लोगों से सबक लेकर खुद को इसके लिए तैयार कर रहा हूं. इसलिए, राजनीति मेरे लिए कोई शौक नहीं है. यह मेरी गहरी इच्छा है. मैं इसमें खुद को पूरी तरह से शामिल करना चाहता हूं.”

क्या फिल्म करना छोड़ देंगे थलापति विजय?

अभिनेता ने संकेत दिया कि वह एक और फिल्म प्रोजेक्ट के बाद सिनेमा से ब्रेक ले सकते हैं. विजय ने कहा, “मैं पार्टी के काम में हस्तक्षेप किए बिना एक और फिल्म से जुड़ी प्रतिबद्धता पूरी करने जा रहा हूं, जिस पर मैं पहले ही सहमत हो चुका हूं और लोगों की सेवा के लिए पूरी तरह से राजनीति में शामिल हो जाऊंगा.” उन्‍होंने कहा- 25 जनवरी को चेन्नई में आयोजित पार्टी की राज्य महासमिति और कार्यकारी समिति की बैठकों के दौरान अध्यक्ष और मुख्य सचिवालय के अधिकारियों का चुनाव किया गया. विजय तमिलागा वेट्री कजगम के अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे.

ये भी पढ़े: झूठी मौत की खबर पर बुरी तरह ट्रोल हुई Poonam Pandey, यूजर्स बोले- ‘शर्म आनी चाहिए इस तरह की हरकत पर’

Latest News

Bihar: बेकाबू वाहन ने तीन लोगों को रौंदा, महिला सहित दो की मौत, युवक गंभीर

Bihar: बिहार में सड़क हादसा हुआ है. यहां जहानाबाद में श्रम विभाग की बेकाबू सरकारी वाहन ने तीन लोगों...

More Articles Like This