Banwari Lal Purohit: पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने दिया इस्तीफा, राष्ट्रपति को सौंपी चिट्ठी, जानें कारण

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Banwari Lal Purohit: पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित (Banwari Lal Purohit) ने अपने राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आज ही उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा है.

बनवारी लाल ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

जानकारी के मुताबिक, बनवारी लाल ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दिया है. बनवारी लाल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दिए गए इस्तीफे पत्र में लिखा है कि अपने व्यक्तिगत कारणों और कुछ अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण, मैं पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक के पद से अपना इस्तीफा देता हूं. कृपया इसे स्वीकार करें.

कौन हैं बनवारी लाल पुरोहित

बता दें, अगस्त 2021 में उन्होंने पंजाब के 36वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली थी. तब पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रवि शंकर झा ने पंजाब राजभवन में बनवारीलाल पुरोहित को पद की शपथ दिलाई थी. बनवारी लाल पुरोहित (Banwari Lal Purohit) पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ तनातनी के कारण भी सुर्खियों में रहे थे.

गौरतलब है कि बनवारी लाल पुरोहित तीन बार लोकसभा सांसद रहे हैं और मध्य भारत के सबसे पुराने अंग्रेजी दैनिक ‘द हितवाद’ के प्रबंध संपादक भी रहे हैं. बेदाग छवि के पुरोहित की पहचान एक प्रख्यात शिक्षाविद्, प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता राष्ट्रवादी विचारक की रही है. उनके पास सार्वजनिक जीवन में चार दशकों से अधिक समय का अनुभव रहा है.

ये भी पढ़े: Thalapathy Vijay Political Party: क्या थलपति विजय तमिलनाडु की राजनीति में डालेंगे बाधा? लांच की नई राजनीतिक पार्टी

Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This