वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को भूलकर भी ना दें ये फूल, नहीं तो... 

कुछ ही दिनों में प्यार के हफ्ते यानी वैलेंटाइन वीक की शुरूआत होने वाली है. हर प्रेमी जोड़ों को इस हफ्ते का बेसब्री से इंतजार रहता है. लोग एक-दूसरे को उपहार देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं.

वैलेंटाइन वीक के हर एक दिन को खास बनाने के लिए लोग कई तरह की प्लानिंग करते हैं.

अगर आप भी वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को कोई गिफ्ट या फूल देना चाहते हैं तो कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें. वरना रिश्तों में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है.

वास्तु के अनुसार अपने प्रेमी को गिफ्ट देने से जीवन में सुख समृद्धि का वास होता है. आइए जानते हैं गिफ्ट देते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

आप वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को बांस का पौधा उपहार में दे सकते हैं. ये बेहद ही शुभ होता है. बांस का पौधा सुख-समृद्धि और तरक्की का सूचक होता है.

आप वैलेंटाइन डे पर अपने प्रेमी को लाफिंग बुद्धा की मूर्ति उपहार में दे सकते हैं. ये बेहद शुभ होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्ध को गिफ्ट में देने से घर में शांति बनी रहती है.

आप वैलेंटाइन डे पर अपने प्रेमी को फूल भी उपहार में दे सकते हैं, लेकिन भूलकर भी कांटेदार फूल न दें. इससे रिश्तों में टकराव उत्पन्न होता है. आप लाल और गुलाबी रंग का फूल दे सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)