Stock Market: गुरुवार को कैसे खुला शेयर बाजार? जानिए सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार में मजबूत खरीदारी दिखी. शेयर बाजार के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्‍स हरे निशान पर ओपेन हुए. वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के ब्याज दर पर फैसले से पहले भारतीय बाजारों में उछाल देखने को मिला. बीएसई के 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) शुरुआती कारोबार में 321.42 अंक उछलकर 72,473.42 लेवल पर पहुंच गया. वहीं, निफ्टी 80.55 अंक बढ़कर 22,011.05 के लेवल पर कारोबार करते दिखा.

इन शेयरों में आया उछाल

बीएसई सेंसेक्स की कंपनियों में पावरग्रिड के शेयर में 4 प्रतिशत से अधिक का उछाल दर्ज किया गया. एचसीएल टेक्नोलॉजीज, इंडसइंड बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और एनटीपीसी के शेयरों में भी तेजी देखी गई.

गिरावट वाले शेयर

वहीं दूसरी ओर, आईटीसी, मारुति, बजाज फाइनेंस और एशियन पेंट्स के शेयरों गिरावट में रहें.

वैश्विक बाजार से क्या संकेत

बात करें अन्य एशियाई बाजारों की तो इसमें जापान का निक्की, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहे, जबकि हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में दिखा. अमेरिकी बाजार बुधवार को पॉजिटिव रुख के साथ बंद हुए थे. शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (FIIs) ने बुधवार को 1,691.02 करोड़ रुपये के शेयर बेचे थे.

ये भी पढ़ें :-

 

Latest News

मैं भारत का नंबर वन टेररिस्ट, वहां जाना तो आसान लेकिन… जाकिर नाइक का बयान

Zakir Naik: मलेशिया में रह रहे वांटेड इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने एक पॉडकास्‍ट के दौरान खुद को भारत...

More Articles Like This